मध्यप्रदेश चुनाव: उम्मीदवारों का आपराधिक रिकॉर्ड, 16 पर मर्डर और 20 पर महिला उत्पीड़न के केस
मध्यप्रदेश चुनाव: उम्मीदवारों का आपराधिक रिकॉर्ड, 16 पर मर्डर और 20 पर महिला उत्पीड़न के केस
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में चुनावी मैदान में ताल ठोंक रहे 16 उम्मीदवारों पर हत्या और 24 उम्मीदवारों पर हत्या के प्रयास के मामले दर्ज हैं, वहीं 20 प्रत्याशी ऐसे भी हैं, जिनपर महिला उत्पीड़न के मामले दर्ज हैं.  यह आंकड़ा सोमवार को एसोसिएशन ऑफ डेमोक्रेटिक रिफॉर्म (एडीआर) और इलेक्शन वॉच द्वारा जारी किया गया है. चुनाव लड़ रहे 2716 उम्मीदवारों के नामांकन के साथ संलग्न हलफनामों का विश्लेषण किए जाने के बाद यह पाया गया है कि इस बार 417 उम्मीदवारों (17 प्रतिशत) पर आपराधिक मामले दर्ज हैं, जबकि 295 (11 प्रतिशत) उम्मीदवारों पर गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं.

मध्यप्रदेश चुनाव: विधानसभा चुनाव के दौरान होगी मालवा-निमाड़ में सबसे बड़ी जंग

एडीआर की रिपोर्ट के अनुसार, 16 उम्मीदवारों पर हत्या, 24 उम्मीदवारों पर हत्या के प्रयास, 6 उम्मीदवारों पर अपहरण जैसे गंभीर अपराधों में केस दर्ज हैं. वहीं 20 उम्मीदवारों पर महिलाओं पर अत्याचार के मामले दर्ज हैं. राज्य में विभिन्न राजनीतिक दलों द्वारा मैदान में उतारे गए उम्मीदवारों पर नजर डाली जाए तो पता चलता है कि भाजपा के 108 और कांग्रेस के 43 उम्मीदवारों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज हैं. हालांकि कांग्रेस के उम्मीदवारों पर गंभीर अपराधों के मामले भाजपा से कहीं ज्यादा हैं.

मध्यप्रदेश चुनाव :इन सीटों पर संभल कर करें वोट, एक ही नाम के कई प्रत्याशी डाल सकते हैं उलझन में

उम्मीदवारों की आर्थिक स्थिति का विश्लेषण कर बताया गया है कि चुनाव मैदान में उतरे 656 प्रत्याशी करोड़पति हैं. सबसे अमीर उम्मीदवार भाजपा के संजय पाठक हैं, जिनकी संपत्ति 2 अरब 95 करोड़ रुपये से भी अधिक है. भाजपा के 179 और कांग्रेस के 52 करोड़पति उम्मीदवारों को गरीबों का भला करने के दावे के साथ टिकट दिए हैं.

खबरें और भी:-

सुनील अरोड़ा होंगे नए प्रमुख चुनाव आयुक्त, इन्ही के नेतृत्व में होगा लोकसभा चुनाव

मनमोहन सिंह ने दी पीएम मोदी को संयम बरतने की नसीहत

मप्र चुनाव 2018 : 'बसंती' को देखने के लिए उमड़ी भारी भीड़, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -