मध्यप्रदेश चुनाव: कांग्रेस के इन 8 विधायकों की कुर्सी पर लटक रही है तलवार
मध्यप्रदेश चुनाव: कांग्रेस के इन 8 विधायकों की कुर्सी पर लटक रही है तलवार
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधान सभा चुनाव की तैयारी जोरों-शोरों से चल रही है, पिछले 15 सालों से राज्य में सत्ता को तरस रही कांग्रेस इस बार अपना पूरा दमखम लगा रही है. ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ के अलावा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी भी मध्य प्रदेश में लगातार रैली और सभाएं करके आवाम को आकर्षित करने में लगे हुए हैं. लेकिन कांग्रेस के सामने एक बड़ी समस्या सीएम पद के उम्मीदवार चुनने को लेकर है, हालाँकि पार्टी ने विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए 80 नामों को मंजूरी दे दी है.

राजस्थान चुनाव: विशेषज्ञों का दावा, मानवेन्द्र के साथ राजपूतों के वोट भी गए कांग्रेस के पास

पार्टी ने पहली सूचि में जिन नामों को मंजूरी दी है, उनकी आधिकारिक घोषणा अभी नहीं की गई है. बताया जा रहा है कि पार्टी पिछले चुनाव में कम वोटों से हारे हुए प्रत्याशियों को वापिस मौका दे सकती है, वहीं ये कयास भी लगाए जा रहे हैं कि इस बीच कुछ वर्तमान विधायकों के टिकट कट सकते हैं. चुनावी विशेषज्ञों की मानें तो कुछ कमज़ोर और आपराधिक रिकॉर्ड वाले विधायकों के टिकट इस बार कट सकते हैं.

छत्तीसगढ़ चुनाव 2018 : नक्सलियों ने की चुनाव का बहिष्कार करने की घोषणा, जान से मारने की धमकी भी दी

विशेषज्ञों ने ऐसे 8 नामों बताये हैं जिनकी सीट खतरे में है. पार्टी की ओर से करवाए गए सर्वे में भी इन विधायकों की क्षेत्र में स्तिथि ठीक नहीं है, ऐसे में पार्टी इन पर दांव नहीं लगाना चाहती है. सूत्रों की मानें  तो बड़वानी से रमेश पटेल, चितरंगी से सरस्वती सिंह, जबेरा से विधायक ताप सिंह , करैरा से विधायक शकुंतला खटीक, मउगंज से सुखेंद्र सिंह बन्ना, सिरोंज से गोवर्धन उपाध्याय, ब्यौहारी से रामपाल सिंह और जतारा से विधायक दिनेश की कुर्सी पर तलवार लटकी हुई है, हालाँकि ये विधायक पार्टी पर टिकेट देने का दबाव बना रहे हैं और जीतने का दावा भी कर रहे हैं, ऐसे में देखना ये है कि पार्टी इन विधायकों को दूसरा अवसर देती है या नहीं.

खबरें और भी:-

छत्तीसगढ़ की राजनीति में ट्विस्ट. अजित जोगी नहीं लड़ेंगे चुनाव

छत्तीसगढ़ चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 12 उम्मीदवारों की सूची

इस सीट पर 20 साल से जीत को तरस रही भाजपा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -