मध्यप्रदेश चुनाव: सारे दलबदलू नेताओं को कांग्रेस ने दिया टिकट
मध्यप्रदेश चुनाव: सारे दलबदलू नेताओं को कांग्रेस ने दिया टिकट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनितिक दलों की तैयारियां जोरों पर है. इसी कड़ी में कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की बहुप्रतीक्षित सूची शनिवार रात को जारी कर दी, कांग्रेस की 155 प्रत्याशियों की इस सूची में भाजपा-बसपा छोड़कर आए सभी दलबदलू नेताओं को टिकट दिया गया है. पद्मा शुक्ला, रेणु शाह, संजय शर्मा, अभय मिश्रा और विद्यावती पटेल सहित सभी दलबदलुओं को कांग्रेस ने चुनावी समर में उतारा है.

एएमयू छात्रसंघ चुनाव में बना इतिहास, 44 साल का रिकॉर्ड टुटा

पार्टी के दिग्गज नेता सुरेश पचौरी को एक बार फिर भोजपुर से प्रत्याशी बनाया गया है, वहीं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के छोटे भाई लक्ष्मण सिंह चाचौड़ा और बेटे जयवर्द्धन सिंह को फिर राघौगढ़ से चुनावी मैदान में उतारा है. सुरेंद्र सिंह ठाकुर को भी सीहोर विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया गया है, पूर्व मंत्री हुकुम सिंह कराड़ा, बिसाहूलाल सिंह, एनपी प्रजापति, प्रभुराम चौधरी, सज्जनसिंह वर्मा, डॉ. विजयलक्ष्मी साधौ और मुकेश नायक पर एक बार फिर पार्टी ने भरोसा जताते हुए टिकट दिया है.

छत्तीसगढ़ चुनाव: राज बब्बर के बिगड़े बोल, नक्सलियों को बताया क्रन्तिकारी

कांग्रेस ने पूर्व केंद्रीय मंत्री कांतिलाल भूरिया के बेटे विक्रांत भूरिया को पहली बार टिकट दिया है, मप्र विधानसभा उपाध्यक्ष डॉ. राजेंद्र सिंह अमरपाटन से प्रत्याशी बनाए गए हैं, माना जा रहा है कि कांग्रेस की इस सूची में कमलनाथ और दिग्विजय की जोड़ी भारी पड़ी है. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में विधान सभा चुनाव के लिए 28 नवंबर को मतदान होना है, जिसकी गणना 11 दिसंबर को की जाएगी. 

खबरें और भी:-

मध्यप्रदेश चुनाव 2018: शिवराज को बड़ा झटका, साले संजय सिंह हुए कांग्रेस में शामिल

तेलंगाना चुनाव: बीजेपी का गेम प्लान, ओवैसी के खिलाफ उतारी महिला मुस्लिम उम्मीदवार

अध्यक्ष उपाध्यक्ष चुनाव: एएमयू वूमेंस कॉलेज में शांतिपूर्ण मतदान जारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -