मध्यप्रदेश चुनाव: सियासत की खातिर बदल ली वफादारी, अब इज्जत लगी दांव पर
मध्यप्रदेश चुनाव: सियासत की खातिर बदल ली वफादारी, अब इज्जत लगी दांव पर
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा कांग्रेस और बसपा के दिग्गजों ने टिकट कटते ही दशकों पुरानी पार्टी और वफादारी को अलविदा कह दिया। जानकारी के अनुसार बता दें कि ये सियासी नेता आयाराम-गयाराम की तर्ज पर विरोधी दल से जा मिले और अपनी ही पार्टी के खिलाफ चुनावी अखाड़े में ताल ठोक बैठे हैं। वहीं बता दें कि इन बागियों ने अपने दल का नुकसान कर दिया लेकिन बढ़े हुए मतदान व उलझे चुनावी समीकरण के चलते अब उनके जीवन भर की साख और इज्जत भी दांव पर है। 

राजस्थान चुनाव: बीजेपी ने देश को तीन मोदी दिए हैं, जिसमे से एक अम्बानी की गोदी में बैठे हैं - सिद्धू

यहां बता दें कि दशकों तक जिस दल के निर्णायक मंडल में रहे उसी के खिलाफ चुनावी मैदान में ताल ठोकने वालों में पूर्व मंत्री, पांच बार सांसद और दो मर्तबा विधायक रहे सरताज सिंह एवं डॉ रामकृष्ण कुसमरिया का नाम प्रमुख है। वहीं बता दें कि कुसमरिया तो भाजपा की प्रदेश चुनाव समिति के सदस्य भी रहे, लेकिन अपना टिकट भी नहीं बचा पाए। वहीं उम्र के अंतिम पड़ाव पर सरताज को कांग्रेस का दामन थामना पड़ा, जबकि कुसमरिया ने दो सीटों से चुनाव लड़कर भाजपा के समीकरण छिन्न-भिन्न कर दिए। 

राजस्थान चुनाव: देश के हर हनुमान मंदिर में दलित पुजारी रखवाएं योगी- मायावती

गौरतलब है कि भाजपा और ​कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के अलावा अन्य पार्टियों के नेताओं ने भी पार्टी बदली है। वहीं बता दें कि दोनों ही नेताओं के सामने जीवन भर की साख बचाने के लिए चुनावी जीत के अलावा दूसरा कोई विकल्प नहीं बचा और इसी तरह दस बार लगातार विधायक रहने का रिकॉर्ड बना चुके पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल गौर ने भी बगावती मुद्रा अपना ली थी, लेकिन भाजपा ने उनकी पुत्रवधु कृष्णा गौर को टिकट देकर मना लिया। हालांकि गौर यह कहने से नहीं हिचकते कि कांग्रेस की मदद से ही उनकी बहू कृष्णा को टिकट मिल पाया। वहीं बसपा से विधायक रही विद्यावती पटेल और महापौर रही रेणु शाह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव मैदान में है।


खबरें और भी 

मध्यप्रदेश चुनाव: ईवीएम में गड़बड़ी पर चुनाव आयोग ने तोड़ी चुप्पी, 85 ट्वीट्स के दिए जवाब

राजस्थान चुनाव: वसुंधरा ने किया गई जनता का अपमान, कांग्रेस को सत्ता में लाकर आवाम लेगी बदला- अशोक गहलोत

तेलंगाना चुनाव: मुफ्त साड़ी योजना बन सकती है टीआरएस के लिए गेम चेंजर


 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -