मध्यप्रदेश चुनाव: मतदान के दौरान पुलिस रहेगी चौकस, तैयारियां हुई पूरी
मध्यप्रदेश चुनाव: मतदान के दौरान पुलिस रहेगी चौकस, तैयारियां हुई पूरी
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए 28 नवंबर को मतदान होने हैं। जानकारी के अनुसार बता दें कि पुलिस से लेकर प्रशासन तक कल होने वाले मतदान के लिए पूरी तरह तैयार है। वहीं बता दें कि मतदान के दौरान किसी भी तरह के उपद्रव से निपटने के लिए एमपी पुलिस ने खास तैयारी की है। पुलिस ने अपने आपको ऐसे मुस्तैद रखने की बात कही है कि वह उपद्रव और अप्रिय घटना वाले स्थान पर महज तीन मिनट में पहुंच सके। वहीं वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि पुलिस ने इस चुनाव के लिए एक खास प्लान बनाया है जिसके तहत पुलिस बल घटना-दुर्घटना की खबर मिलते ही महज तीन मिनट के भीतर मौके पर पहुंच जाएगी।

पूर्व आईएएस अपराजिता सारंगी ने थामा भाजपा का दामन

यहां बता दें कि इस बार भाजपा और कांग्रेस के लिए मध्यप्रदेश चुनाव नाक का सवाल बना हुआ है। वहीं पिछले 15 सालों से सूबे में भाजपा की सरकार है और तीन बार से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जहां विकास के नाम पर वापसी की उम्मीद लगाए हैं वहीं कांग्रेस एंटीकंबेसी का फायदा उठाने की पुरजोर कोशिश कर रही है। वहीं बता दें कि मध्यप्रदेश में इस बार विधानसभा चुनाव के लिए 65 हजार से ज्यादा पोलिंग बूथ बनाए हैं। बता दें कि शहरी क्षेत्र की तुलना में ग्रामीण इलाकों में इस बार ज्यादा मतदान केंद्र बनाए गए हैं। 

राजस्थान चुनाव: भाजपा ने जारी किया 'गौरव संकल्प पत्र', अरुण जेटली भी रहे मौजूद

वहीं पुलिस प्रशासन ने जांच में पाया कि इस बार दस हजार से ज्यादा बूथ संवेदनशील हैं। 2013 के चुनाव की तुलना में इस बार पोलिंग बूथ की सुरक्षा के ज्यादा चाक चौबंद व्यवस्था की गई है। बता दें कि एक चरण में हो रहे मतदान के लिए किसी भी अप्रिय व्यवस्था से निपटने के लिए पुलिस शहरी पोलिंग बूथ पर पुलिस फोर्स सिर्फ शिकायत मिलने के महज तीन मिनट के अंदर घटना स्थल पर पहुंचने की बात कही है। यही नहीं हालात पर तत्काल काबू पाने के लिए स्थानीय पुलिसकर्मी और मोबाइल वाहन मतदान केंद्रों के आसपास तैनात रहेंगे। पोलिंग बूथों में पैरामिलिट्री फोर्स भी तैनात रहेगी यही नहीं सौ मीटर के दायरे में पुलिस मोबाइल और मजिस्ट्रेट मोबाइल वाहन भी तैनात रहेंगे। 

खबरें और भी 

मध्यप्रदेश चुनाव: दो संतों को धार्मिक भावनाएं भड़काने के आरोप में भेजा गया जेल

मध्यप्रदेश चुनाव: चायवाले का पीएम और किसान के बेटे का सीएम बनना हजम नहीं कर पा रही कांग्रेस- शिवराज सिंह

मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव में मतदान के दौरान 1.80 लाख सुरक्षाकर्मी संभालेंगे जिम्मा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -