कब आएगा MP 10वीं क्लास का रिजल्ट ? बोर्ड सचिव ने दी जानकारी
कब आएगा MP 10वीं क्लास का रिजल्ट ? बोर्ड सचिव ने दी जानकारी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकंड्री एजुकेशन (MPBSE) आज यानी 2 जुलाई को 10वीं के रिजल्ट की तारीख की घोषणा करेगा। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, MP बोर्ड के सचिव अनिल सुचारी ने बताया है कि रिजल्ट इस सप्ताह आएंगे, जिसकी तारीख का आज ऐलान किया जाएगा। सचिव ने कहा है कि, 'रिजल्ट की तारीख की घोषणा शाम तक की जाएगी। स्कूल दोबारा खुलने के बाद छात्रों को मार्कशीट मिल पाएगी।'

इस वर्ष एमपी बोर्ड द्वारा आयोजित 10वीं क्लास की परीक्षा लगभग 11.5 लाख छात्रों ने दी थी। परीक्षा कोरोनावायरस महामारी के कारण पूरी नहीं हो पाई। राज्य में कोरोनावायरस के बढ़ते हुए केस को देखते हुए बाकी एग्जाम को निरस्त करने का फैसला किया गया। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज चौहान ने बताया कि पहले जो परीक्षाएं हो चुकी हैं, उनके आधार पर ही परिणाम तैयार किया जाएगा। जिस विषय की परीक्षा कैंसिल हो चुकी है, उस विषय में छात्रों की मार्कशीट में 'पास' लिखा होगा।

परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद छात्र अपना रिजल्ट एमपी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइटों mpbse.nic.in और mpresults.nic.in पर देख सकते हैं। इसी बीच 12वीं क्लास की परीक्षाओं की मूल्यांकन प्रक्रिया जल्द संपन्न होगी। बताया जा रहा है की, छात्रों को इस महीने के अंत तक रिजल्ट मिल जाएगा। 12वीं क्लास की परीक्षा 15 जून को ख़त्म हुई थी जिसमें करीब 8.5 लाख छात्र बैठे थे।

कोरोना की जांच में लगने वाले समय को कम करने के लिए केन्द्र ने राज्यों को दिया सुझाव

धीरे-धीरे फिर खड़ी हो रही इकॉनमी ! जून में हुआ जबरदस्त GST कलेक्शन

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में क्या हुआ बदलाव ? यहाँ जानिए आज के भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -