मध्य प्रदेश के इस पुलिस डॉग ने कई बदमाशों को पहुँचाया जेल, जीते अवार्ड और अब हुआ रिटायर

बैतूल: मध्य प्रदेश के बैतूल में सोमवार को RPF के डॉग स्क्वाड का सबसे चर्चित स्निफर डॉग सेवानिवृत्त किया गया. आरपीएफ अधिकारियों ने बताया कि कॉमनवेल्थ गेम और कुंभ मेले के दौरान भी इस डॉग की सेवाएं ली गई थीं. उन्होंने बताया कि इस डॉग ने कई उठाईगीर, बदमाशों और नशीले पदार्थों का कारोबार करने वालों की नाक में दम कर रखा था. वहीं, अब बैतूल RPF में तैनात रहा ये स्निफर डॉग जॉन आज अपनी शासकीय सेवा से सेवानिवृत्त हो गया.

मध्य प्रदेश के बैतूल स्थित डॉग स्कवॉड में तैनात जॉन को इस अवसर पर भावपूर्ण विदाई दी गई. जॉन अब नागपुर के एक एनजीओ की देखभाल में रहेगा. 9 वर्ष दस महीने तक सेवा देने वाले जॉन ने अपनी सेवा में कई अवार्ड भी जीते हैं. कई प्रशस्ति पत्र से अफसरों ने उसके काम की प्रशंसा की है. स्क्वॉड के मास्टर जीएस सल्लाम के अनुसार, कॉमनवेल्थ गेम एक्सप्रेस हो या फिर कुंभ मेला या फिर रेलवे स्टेशनों पर नशे का कारोबार करने वाले. हर कहीं जॉन ने अपने हुनर का प्रदर्शन किया.

वहीं,  एनिमल वेलफेयर से संबंधित आफिसर मानते हैं कि जिसने लाखों लोगों के जान-माल की सुरक्षा के लिए अपना पूरा जीवन लगा दिया. उसे रिटायरमेंट के बाद उपेक्षित कर दिया जाता है. सेवानिवृत्ति के बाद उसकी देखभाल, पेंशन, ग्रेज्युटी का इन्तजाम सरकार की तरफ से किया जाना चाहिए.

सरकारी बैंकों के खुलने के समय में होगा बदलाव, अब 10 बजे से नहीं खुलेंगे बैंक !

तीसरी बार नेशनल अवॉर्ड जीतने पर सुरेखा सीकरी को इस अभिनेत्री ने दी बधाई

नकली उत्पादों से देश को इतना हो रहा नुकसान, आंकड़े कर देंगे हैरान

 

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -