500 का नोट देख भड़का डाॅक्टर, मोदी को भी नहीं छोड़ा

Nov 16 2016 03:41 PM
500 का नोट देख भड़का डाॅक्टर, मोदी को भी नहीं छोड़ा

ग्वालियर :  यहां एक डाॅक्टर पांच सौ का नोट देखकर भड़क गया। वह न केवल अपना आपा खो बैठा वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी अपशब्द बोलने से वह चूका नहीं। हालांकि वरिष्ठ अधिकारियों ने उसे समझाने का प्रयास किया था, लेकिन उसने अपने तर्क से सभी की जुबान पर ताला लगा दिया।

मामला शिंदे की छावनी में अस्पताल संचालित करने वाले डाॅ. मुकेश चंगुलानी का है। बताया गया है कि उसके पास आरके शिवहरे नामक व्यक्ति अपने बेटे का इलाज करने के लिये पहुंचा था। इलाज के दौरान उसने जैसे ही डाॅक्टर चंगुलानी को फीस के रूप में पांच सौ का नोट दिया, डाॅक्टर ने नोट को उसके मुंह पर फेंकते हुये कहा कि जिस मोदी ने इस नोट को बंद किया है, उसके पास ही जाकर तुम्हारे बेटे का इलाज करा लो। बताया गया है कि शिवहरे ने सरकार के आदेश का हवाला भी दिया और इसकी शिकायत अफसरों से की, बावजूद इसके डाॅक्टर पांच सौ रूपये लेने के लिये तैयार नहीं हुआ।

मालूम हो कि सरकार ने यह आदेश दिया है कि 24 नवंबर तक अस्पताल, रेलवे, हवाई अड्डे समेत अन्य इमरजेंसी सेवाओं में पुराने नोट चलाये जा सकेंगे। शिवहरे ने डाॅक्टर से यह कहा था कि वे बैंक से नोट नहीं बदला सके है, इसलिये सरकारी आदेश के तहत इसे वे अपने पास रख ले, परंतु चिकित्सक को इतना गुस्सा आया कि उन्होंने नोट को फेंक दिया। बताया गया है कि चिकित्सक ने शिवहरे और उसके बेटे को अपने दवाखाने से बेदखल कर दिया और अफसरों से यह कहा कि वह निजी अस्पताल संचालित करता है, इसलिये उसकी सेवा इमरजेंसी नहीं है।

दो हजार के नए नोट को इस तरह पहचानें