MP: अब दो शिफ्ट में श्मशान घाट पर ड्यूटी करेंगे शिक्षक

May 04 2021 11:11 AM
MP: अब दो शिफ्ट में श्मशान घाट पर ड्यूटी करेंगे शिक्षक

भोपाल: मध्य प्रदेश के धार जिले में एसडीएम ने एक नया आदेश निकाल दिया है। इस आदेश को माने तो कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच शिक्षकों की ड्यूटी श्मशान घाटों में होगी। सामने आने वाले आदेश के मुताबिक़ शिक्षक अब दो शिफ्टों में श्मशान घाट और अस्थि विसर्जन घाट पर ड्यूटी करेंगे। इसी के साथ जारी किये गए आदेश में यह भी कहा गया है कि श्मशान घाट और स्नान घाट पर 8 शिक्षकों की ड्यूटी लगाई जाएगी। ये शिक्षक दो शिफ्टों में खलघाट श्मशान घाट और खलघाट स्नान घाट पर ड्यूटी करेंगें। पहली शिफ्ट में सुबह 6 बजे से 1 बजे तक दो शिक्षक खलघाट श्मशान घाट पर ड्यूटी करेंगे। इसके अलावा दो अन्य शिक्षक खलघाट स्नान घाट पर ड्यूटी करेंगे।

कहा गया है कि दोनों जगहों पर दूसरी शिफ्ट में चार शिक्षक दोपहर 1 बजे से 8 बजे तक ड्यूटी करेंगे। और तो और सभी शिक्षकों को इस दौरान अंतिम संस्कार और अस्थि विसर्जन की निगरानी करनी होगी। इसके अलावा आदेश में यह भी लिखा हुआ है कि ग्राम पंचायत खलघाट और धामनोद के शवों का अंतिम संस्कार ही खलघाट श्मशान घाट पर किया जाएगा। इसी के साथ दूसरे गांवो और शहरों से आने वाले शवों का अंतिम संस्कार अभी प्रतिबंधित है।

आप सभी को बता दें कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के दौरान ड्यूटी पर तैनात लगभग 700 शिक्षकों की मौत हो चुकी है। वहीँ 2800 से ज्यादा शिक्षक कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। यह सब देखने के बाद भी सरकार ने अब तक शिक्षकों को कोरोना योद्धा का दर्जा नहीं दिया है। इस लेकर शिक्षकों में रोष नजर आ रहा है।

MP: स्कूल बस में छुपकर निकली बारात लेकिन पहुंच गई पुलिस थाने, जानिए क्या है मामला

किल्लत के बीच गायब हुए 300 ऑक्सीजन सिलेंडर, मचा भारी हंगामा

मिजोरम में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, सामने आए फिर इतने केस