कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ ली, एंटीबाडी भी बनी, फिर भी 'संक्रमित' पाई गई ये हेल्थ वर्कर
कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज़ ली, एंटीबाडी भी बनी, फिर भी 'संक्रमित' पाई गई ये हेल्थ वर्कर
Share:

धार: मध्य प्रदेश के धार जिले में कोरोना संक्रमण का चौंका देने वाला मामला प्रकाश में आया है. दरअसल, धार जिला चिकित्सालय की एक महिला हेल्थ वर्कर को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाने के बाद भी कोरोना पॉजिटिव पाई गई है. इतना ही नहीं इस महिला हेल्थ वर्कर के शरीर में कोरोना की एंटी बॉडी भी मिली है, मगर फिर भी महिला कोरोना पॉजिटिव पाई गई. ऐसे में डॉक्टर खुद भी सकते में पड़ गए हैं और हैरान हैं.

चिकित्सक डॉक्टर अनिल वर्मा का कहना है कि हमारे यहां की जिला अस्पताल की स्वास्थकर्मी है और दिनांक 17 जनवरी को रूटिंग इमुलाईजेषन (emulization) के तहत कोविड वैक्सीन की पहली खुराक दी गई थी. इसके बाद में 22 फरवरी को कोरोना वैक्सीन का दूसरी डोज लगी थी. दोनों डोज के बीच उनका स्वास्थ्य पूरी तरह से सामान्य था किसी तरह की कोई समस्या नहीं थी. बताया जा रहा है कि अस्पताल की स्वास्थय कर्मी ने कोविड वैक्सीन की अवधि के दौरान कोविड से बचाव के लिए पूरी तरह से जरुरी सावधानियां बरती थीं. दूसरी डोज लगने के बाद तीसरे-चौथे दिन 24 फरवरी को रात को हल्की सी ठंड लगी, बुखार आया और समस्या पैदा हुई. 

25 तारीख को उनका ब्लड टेस्ट किया गया. जैसे सीबीसी, सीआरपी, एलडीएस, डी डायमंड ये जांच नॉर्मल थी. सीआरपी का स्तर हलका सा बढ़ा हुआ था. इसके बाद उसी दिन उनका HHS भी कराया गया. वह भी नॉर्मल था. सीटी स्कैन कराया वह भी नॉर्मल आया, मगर उनको सिम्टम्स बने हुए थे.

राष्ट्रीय शिक्षा नीति लागू करने वाला पहला राज्य होगा मध्यप्रदेश

फरवरी में आयात 40.55 अरब डॉलर में 7 प्रतिशत की हुई वृद्धि

निफ्टी और सेंसेक्स में दूसरे दिन भी आया उछाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -