आईपीएस विजय कुमार सिंह होंगे मध्यप्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक

भोपाल : आईपीएस विजय कुमार सिंह अब मध्यप्रदेश पुलिस के नए मुखिया यानी पुलिस महानिदेशक होंगे। इस बदलाव की तैयारी कांग्रेस सरकार के आने के बाद से ही थी। शासन ने अब तक डीजीपी रहे ऋषिकुमार शुक्ला को चेयरमैन मध्यप्रदेश पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन की जिम्मेदारी दी है। 

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री सहित कई नेताओं ने राजघाट जाकर बापू को दी श्रद्धांजलि

प्रभारी डीजीपी भी रहे है 

जानकारी के लिए बता दें प्रदेश में ये पहला मौका होगा जब किसी डीजीपी को हटाकर उनसे एक बैच के जूनियर को कमान सौंपी गई हो। वीके सिंह अब तक चेयरमैन मप्र पुलिस हाउसिंग कॉर्पोरेशन थे। भोपाल में हुई जेल ब्रेक घटना के कुछ दिन पहले ही वे जेल महानिदेशक से होमगार्ड महानिदेशक बनाए गए थे। बीती 16 अक्टूबर को पूर्व डीजीपी ऋषिकुमार शुक्ला के अवकाश पर रहने के दौरान सिंह ने ही प्रभारी डीजीपी रहते हुए विधानसभा चुनाव संपन्न करवाया था। 

एसएस राजामौली की इस फिल्म में नजर आ सकती है आलिया

इससे पहले भी हो चुके है तबादले 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार वे अक्टूबर बीच से नवंबर अंत तक प्रभारी डीजीपी रहे थे। वही बताया जा रहा है कि प्रदेश के नए मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेश में कानून-व्यवस्था की बिगड़ी स्थिति की वजह से ऋषि कुमार शुक्ला से खफा चल रहे थे। जिसके बाद मंगलवार को उन्होंने यह कदम उठाया है। इससे पहले भी कमलनाथ सरकार कई अधिकारियों के तबादले करवा चुकी है.

हेयर कलर से बालों को होता कई नुकसान, करवाने से पहले जान ले

अब भी कायम है बॉक्स ऑफिस पर उरी का जलवा, इतना है आज तक का कलेक्शन

Manikarnika Collection : 5 दिन में इतने कमा गई झाँसी की रानी, अभी और होगा धमाल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -