मध्य प्रदेश अदालत ने सिमी के 5 आतंकियों को सुनाई उम्रकैद, जुर्माना भी लगाया

भोपाल: सिमी आतंकियों के विरुद्ध मामलों की सुनवाई के लिए गठित की गई विशेष अदालत ने पुलिस पर जानलेवा हमला करने वाले और आतंकी वारदातों को अंजाम के लिए आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। गुरुवार को हुई सुनवाई के दौरान अदालत ने चार अलग-अलग धाराओं में 5 आतंकवादियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है। इसके अलावा चार अन्य मामलों में 2-2 हजार रुपए का जुर्माना भी थोपा गया है। 

राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान में 177 पद खाली, इस पद के लिए करें आवेदन

गौरतलब है कि एटीएस पुलिस और सिमी के आतंकवादियों के बीच 24 दिसंबर 2013 की सुबह सेंधवा में एनकाउंटर हुआ था। इस दौरान सिमी सरगना अबु फैजल और इरफान नागौरी को हिरासत में लिया गया था। एटसीएस की पूछताछ में इस बात की जानकारी सामने आई थी कि सादिक और उमेर, उज्जैन में सहयोगी आतंकी जावेद नागौरी, मो।आदिल, अजीज उर्फ अज्जू, अब्दुल वाहिद, गुड्डु उर्फ साजिद को गोला बारूद, हथियार और कारतूस पहुँचाने का काम करते हैं। 

इन नए नियमों के तहत अब फ्लाइट कैंसल या लेट होने पर रिफंड होंगे पैसे

जांच में इस बात का खुलासा भी हुआ था कि उज्जैन में उनके सहयोगी आतंकी बैठक के लिए जगह मुहैया कराने से लेकर हथियारों और विस्फोटकों को रखने की जगह भी उपलब्ध कराते हैं। सिमी के आतंकियों को जब भी किसी वारदात को अंजाम देना होता है तो वे उज्जैन में सक्रिय साथियों से सभी चीजें मुहैया करवा लेते हैं। आपको बता दें कि वर्तमान में सिमी संगठन पूरी तरह से बैन है।

खबरें और भी:-

डॉलर के मुकाबले 1 पैसे की मजबूती के साथ 71.21 के स्तर पर खुला रुपया

पिछले दिनों गिरावट के बाद आज मजबूती के साथ खुले बाजार, फिलहाल ऐसी स्तिथि

HC से सोनिया राहुल को बड़ा झटका, खाली करना होगा हेराल्ड हाउस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -