किसान आंदोलन: मध्यप्रदेश में आए तो गिरफ्तार होंगे राकेश टिकैत ? जारी हुआ अरेस्ट वारंट
किसान आंदोलन: मध्यप्रदेश में आए तो गिरफ्तार होंगे राकेश टिकैत ? जारी हुआ अरेस्ट वारंट
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली में काफी दिनों से जारी किसान आंदोलन का नेतृत्व पूरे देश के कई किसान नेता कर रहे हैं। इन नेताओं में एक नाम राकेश टिकैत का भी है। भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने धीमे पड़े किसान आंदोलन को एक बार फिर से बल दिया है। इस वक़्त वह देश के लोकप्रिय किसान नेता के रूप में उभरे हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, भाकियू नेता राकेश टिकैत के विरुद्ध मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिला अदालत ने अरेस्ट वारंट जारी किया है। ऐसे में अगर टिकैत मध्य प्रदेश आते हैं तो संभवत: उन्हें अरेस्ट किया जा सकता है। प्राप्त जानकारी के अनुसार, एक ओर राकेश टिकैत 8 मार्च को मध्य प्रदेश के किसानों के बीच पंचायत करने की घोषणा कर चुके हैं। वहीं, प्रदेश पुलिस राकेश टिकैत को अरेस्ट करने की तैयारी भी कर रही है।

पहले भी हो चुके हैं अरेस्ट ?
2012 में अनूपपुर जिले में उनके खिलाफ हत्या की कोशिश और अव्यवस्था फैलाने के मामले में अरेस्ट वारंट जारी हो चुका है। अनूपपुर के जैतहरी इलाके में पावर प्लांट के खिलाफ प्रदर्शन का नेतृत्व करने 2012 में टिकैत यहां आए थे, इस आंदोलन में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई थी। इस आंदोलन में राकेश टिकैत समेत 114 लोगों को आरोपी बनाया गया था। इस दौरान सभी को अरेस्ट करके कोर्ट में पेश किया गया था। अदालत से सभी किसान व किसान नेताओं को बेल मिल गई थी। नियमानुसार अदालत द्वारा दी गई पेशी की तारीखों में सभी आरोपियों को पेश होना था। मगर, राकेश टिकैत वर्ष 2016 से ही पेशी में गैरमौजूद रहे हैं। ऐसे में अदालत ने अब अरेस्ट वारंट जारी कर दी है।

सपा के हंगामे पर भड़के सीएम योगी, बोले- गर्मी दिखाने की जरुरत नहीं हैं, अपना आचरण सुधारें

बंगाल में ओवैसी की रैली को अनुमति नहीं, बोले- 'अमित शाह जा सकते हैं, तो मैं क्यों नहीं ?'

बंद हुई 'लोकतंत्र सेनानी' आज़म खान की पेंशन, इंदिरा सरकार के समय हुई थी शुरू

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -