भोपाल: गांवों में बंद हुए सभी धार्मिक, सामाजिक और शादी समारोह, मास्क न पहनने पर होगी सजा
भोपाल: गांवों में बंद हुए सभी धार्मिक, सामाजिक और शादी समारोह, मास्क न पहनने पर होगी सजा
Share:

भोपाल: कोरोना संक्रमण अब शहर से ज्यादा और भयंकर गाँवों में फ़ैल रहा है। यह देखते हुए प्रशासन ने अब गांवों की तरफ अपनी निगाह जमानी शुरू कर दी है। इसी वजह से शहरों के बाद अब गांवों में सब कुछ बंद कर दिया है। यहाँ लोगों को मास्क पहनने से लेकर सोशल डिस्टेंसिंग रखने के बारे में बताया जा रहा है। जी दरअसल डीएम के आदेश पर गांवों में सभी तरह के धार्मिक, सामाजिक और शादी समारोह पर प्रतिबंध लग चुका है। केवल इतना ही नहीं बल्कि कोरोना गाइडलाइन के उल्लंघन पर सजा दिए जाने का भी ऐलान किया जा रहा है।

जी हाँ, जिला प्रशासन की तरफ से कोरोना संक्रमण से अहतियात बरतने के लिए लगातार अनाउंसमेंट किया जा रहा है। आपको बता दें कि शासन द्वारा लोगों में कोरोना को लेकर प्रचार प्रसार के लिए एक गाने का सहारा लिया जा रहा है। यहाँ अनाउंसमेंट के दौरान यह कहा जा रहा है कि ''कोरोना अब शहर से गांवों में आ रहा है। लोग घरों में रहें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। बीमारी होने पर तत्काल इलाज कराए और कोरोना फैलने से रोकें।''

बीते दिनों ही गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए कहा था कि ''गांवों की स्थिति नियंत्रण में है। यहां पर अभी 6% की दर से कोरोना संक्रमण फैल रहा है, जबकि शहरों में यह 13% से ज्यादा है। गांवों में कोरोना को फैलने से रोकने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं।'' आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में गुरुवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 8,419 नए मामले सामने आए और अब संक्रमित पाए गए लोगों की कुल संख्या 7,08,621 तक पहुंच चुकी है।

कोलकाता में भी शुरू हुई 'ऑक्सीजन ऑन व्हील्स' सेवा, जरूरतमंदों तक खुद पहुंचेगी

गाँवों में कहर बरपा रहा है कोरोना संक्रमण, एक ही परिवार के 27 लोग संक्रमित

कोलकाता में भी शुरू हुई 'ऑक्सीजन ऑन व्हील्स' सेवा, जरूरतमंदों तक खुद पहुंचेगी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -