मध्य प्रदेश में सामने आए कोरोना के 171 नए मामले, 221 लोग गँवा चुके हैं जान

इंदौर: मध्य प्रदेश में आज कोरोना के 171 नए केस दर्ज किए गए हैं। राज्य में संक्रमित मरीजों की कुल तादाद 3785 हो गई है। इनमें से 1747 मरीज स्वस्थ हो गए हैं, जबकि 221 लोगों की मौत हो चुकी है। इंदौर में मृतकों की तादाद 90 हो गई है, अब तक 1935 लोग संक्रमित कोरोना वायरस का प्रकोप देश में लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

वहीं, देश में कोरोना वायरस के प्रकोप से सबसे अधिक प्रभावित जिलों में शामिल इंदौर में इस महामारी से एक और रोगी की मौत की पुष्टि की गई है। इसके साथ ही, जिले में इस महामारी की चपेट में आकर दम तोड़ने वाले मरीजों की तादाद बढ़कर 90 पर पहुंच गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी (CMHO) प्रवीण जाडिया ने सोमवार को जानकारी देते हुए बताया कि कोरोना वायरस से संक्रमित 67 वर्षीय महिला ने आठ मई को यहां एक प्राइवेट अस्पताल में आखिरी सांस ली। 

इसके बाद इस महामारी की चपेट में आए लोगों की संख्या 1,858 से बढ़कर 1,935 पर पहुंच गई है। हालांकि, इनमें से 898 मरीजों को उपचार के बाद संक्रमण मुक्त होने पर अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। ताजा आंकड़ों के विश्लेषण से पता चलता है कि रेड जोन में शामिल इंदौर जिले में सोमवार सुबह की स्थिति में कोरोना के मरीजों की मृत्यु दर 4.65 फीसद थी। हालांकि, पिछ्ले 32 दिन में मृत्यु दर में सिलसिलेवार रूप से गिरावट देखी गई है। 

गरीबों के लिए वरदान है मोदी सरकार की ये योजना, 1 जून से हो रही है आरंभ

ऑनलाइन नेशन्स कप में दावेदार चाइना ने जीत की दर्ज

एमपी के इस शहर में प्लाज्मा थैरेपी से ठीक हुआ कोरोना का मरीज

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -