कोरोना वैक्सीनेशन में अव्वल MP, 18 दिनों में 79 फीसदी स्वास्थ्य कर्मचारियों को लगा टीका

भोपाल: मध्य प्रदेश में बीते बुधवार को कैच-अप राउंड के पहले दिन 32,346 स्वास्थ्य कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगा दी गई है। जी हाँ, हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक 32 हजार से ज्यादा कर्मचारियों के कोरोना वैक्सीनेशन के साथ MP ने पहले राउंड में वैक्सीनेशन के अपने टारगेट का 79 फीसदी लक्ष्य पा लिया है। इस बारे में बात करते हुए एक अधिकारी का कहना है कि, '4।17 लाख लाभार्थियों में से 3,31,107 ने पिछले दो हफ्तों में अपना कोरोना वैक्सीनेशन करवाया है।'

इसी के साथ राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की मध्य प्रदेश इकाई की एमडी छवी भारद्वाज ने भी बात की। उनका कहना है कि, ‘हमारे पास देश में सबसे ज्यादा स्वास्थ्य कार्यकर्ता हैं’। जी दरअसल मध्य प्रदेश में बीते बुधवार को कोरोना संक्रमण के 258 नए मामले सामने आए। जी दरअसल इन मामलों के आने के बाद राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या अब बढ़कर 2,55,689 हो चुकी है। आपको हम यह भी बता दें कि राज्य में बीते 24 घंटों में कोरोना से एक मरीज ने मौत को गले लगा लिया है।

इसके अलावा मरने वालों की संख्या अब 3,816 हो चुकी है। कहा जा रहा है राज्य में अब तक कोरोना से सबसे ज्यादा मौतें इंदौर में हुई हैं। जी हाँ, इंदौर में अब तक 924 मरीज कोरोना के कारण मृत्यु को प्राप्त हो चुके हैं। वहीँ भोपाल में 612, उज्जैन में 104, सागर में 150, जबलपुर में 251 और ग्वालियर में 227 लोगों की संक्रमण की वजह से मौत हुई है। इसके अलावा बाकी मौतें अन्य जिलों में भी हुई हैं।

रामपुर दौरे पर प्रियंका गांधी, ट्रेक्टर परेड में मारे गए किसान के परिवार से करेंगी मुलाकात

भारत के महानतम गणितज्ञ सत्येंद्र नाथ बोस की ये है सबसे बड़ी उपलब्धि

14 फरवरी से फिर शुरू होंगे संयुक्त अरब अमीरात के स्कूल

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -