नहीं थम रहा मप्र और कांग्रेस का विवाद, जल्द एक दूसरे से मिलेंगे  सिंधिया और दिग्विजय
नहीं थम रहा मप्र और कांग्रेस का विवाद, जल्द एक दूसरे से मिलेंगे सिंधिया और दिग्विजय
Share:

भोपाल: पिछले कुछ दिनों से प्रदेश की सियासत में चल रही उठा पटक के बीच विपरीत ध्रुव माने जाने वाले पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह और पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की सोमवार यानी 24 फरवरी 2020 को गुना में बंद कमरे में 45 मिनट की मुलाकात हो सकती है. वहीं दोनों नेता दिल्ली से आ रहे हैं. नेताओं के बीच इस मुलाकात के कई मायने भी निकाले जा रहे हैं. वहीं राज्यसभा चुनाव भी इसकी एक अहम क़़डी माना जा रहा है, जिसमें कांग्रेस को दो सीटें मिलने की पूरी उम्मीद है. इसके चलते कांग्रेस कोई जोखिम नहीं उठाना चाह रही है.

मिली जानकारी के अनुसार पार्टी के दोनों दिग्गजों की यह कवायद विधायकों को एकजुट रखने के साथ गिले-शिकवे दूर करने की कोशिश के रूप में देखी जा सकती है. वहीं इस बात का पता चला है कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह का राज्यसभा का कार्यकाल नौ अप्रैल को ख़त्म हो जाएगा. इसी दिन दो अन्य भाजपा नेताओं प्रभात झा व सत्यनारायण जटिया का भी कार्यकाल समाप्त हो रहा है.

हाईकमान को करना है फैसला: जंहा यह भी कहा जा रहा है कि कांग्रेस में राज्यसभा टिकट को लेकर अटकलबाजियां चल रही हैं. पार्टी को मिलने वाली दो सीटों पर प्रत्याशी चयन पर हाईकमान को फैसला करना है. राहुल गांधी की पसंद माने जाने वाले सिंधिया प्रदेश की राजनीति में चल रहे घटनाक्रम की वजह से असहज दिखाई देने लगे हैं. इसी तरह दिग्विजय सिंह भी अपने टिकट को लेकर पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हैं.वहीं यदि सूत्रों कि माने तो है कि दो सीटों में से एक टिकट मध्य प्रदेश के किसी नेता को दिया जाएगा और एक टिकट प्रदेश के बाहर के किसी व्यक्ति को दिया जा सकता है. ऐसे में दिग्विजय सिंह और सिंधिया की गुना में होने वाली मुलाकात को अहम माना जा रहा है.

Mann Ki Baat: आज सुबह 11 बजे 'मन की बात' के जरिए देश को सम्बोधित करेंगे PM मोदी

इस दिन राम रामलला की जन्मभूमि का दौरा करेंगे महाराष्ट्र के CM

ट्रंप का भारत दौरा होगा खास, पीएम मोदी से इस धार्मिक मुद्दे पर करेंगे चर्चा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -