सीएम शिवराज के लिए 65 करोड़ की सवारी, अमेरिका से दिल्ली पहुंचा ये ख़ास विमान
सीएम शिवराज के लिए 65 करोड़ की सवारी, अमेरिका से दिल्ली पहुंचा ये ख़ास विमान
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान जल्द ही नए 7 सीटर विमान बीच क्राफ्ट किंग एयर बी-250 जीटी में उड़ान भरते नज़र आएँगे. सरकार ने अ​मेरिकी कंपनी से 65 करोड़ रुपए में एक विशेष विमान खरीदा है. विमान अमेरिका से भारत पहुंचा चुका है. विमान को भोपाल लाने के लिए पायलट भी दिल्ली पहुंच चुके हैं. शाम 4 बजे तक भोपाल पहुंचने की उम्मीद जताई जा रही है. किन्तु 10 दिन बाद पूरी प्रक्रिया के बाद ही सीएम शिवराज इसकी सवारी कर पाएंगे.

यह प्लेन काफी खास है. यह पूरी दुनिया के सभी बड़े बिजनेसमैन की पहली पसंद मानी जाती है. DGCA की पूरी प्रक्रिया होने के बाद सीएम शिवराज नए विमान में उड़ान भरते दिखाई देंगे. विमान को भारत में पंजीकृत कराने से लेकर अन्य प्रक्रिया पूरी करने में लगभग 10 दिन का वक़्त लगेगा. अमेरिकी कंपनी को भुगतान भी कर दिया गया था. बता दें कि शिवराज सिंह ने अपने तीसरे कार्यकाल में 100 करोड़ रुपये का जेट प्लेन खरीदने का फैसला लिया था. 

हालाँकि, इसके बाद कमलनाथ के सीएम बनने पर इस फैसले को बदल दिया गया था. तत्कालीन सीएम कमलनाथ का कहना था कि जेट काफी महंगा है और इसका इस्तेमाल महज भोपाल, इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में हो सकता है. ऐसे में इसकी जगह एयर किंग 250 विमान खरीदने का फैसला लिया गया, जिसका दाम जेट से आधा है।

डी.के शिव कुमार को कोरोना ने किया संक्रमित, कांग्रेस में हड़कम

लॉकडाउन में बर्बाद हुआ पर्यटन उद्योग, 12 करोड़ नौकरियों पर मंडराया संकट

पुलवामा आतंकी हमला: NIA दाखिल करेगी 5000 पन्नों की चार्जशीट, सामने आया पाक कनेक्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -