क्या मध्यप्रदेश में जुलाई की समाप्ति के बाद खुल पाएंगे स्कूल ?
क्या मध्यप्रदेश में जुलाई की समाप्ति के बाद खुल पाएंगे स्कूल ?
Share:

महामारी कोरोना वायरस की वजह से देशभर में स्कूल बंद हैं. इसी बीच मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सोमवार को कहा कि स्कूलों को फिर से खोलने के संबंध में स्थिति की समीक्षा 31 जुलाई को की जाएगी. चौहान ने आगे कहा कि जो छात्र किसी भी कारण से अपनी कक्षा 12 वीं की परीक्षाएं नहीं दे से थे, उन्हें फिर से मौका मिलेगा. वही, चौहान ने एक बयान में कहा कि विद्यालयों को फिर से खोलने के को लेकर  31 जुलाई को समीक्षा करेंगे. एक बार फिर से उन छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित की जाएगी, जो अपनी कक्षा 12 वीं की परीक्षाएं नहीं दे सकते थे.

कहानी उस जांबाज़ क्रिकेटर की, जो नहीं खेला एक भी इंटरनेशनल मैच, फिर भी है 'गावस्कर' का आदर्श

आपकी जानकारी के ​लिए बता दे कि मध्य प्रदेश के उच्च और तकनीकी शिक्षा के विद्यार्थियों के हित में शिवराज सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. इसके अनुसार  स्नातक प्रथम, द्वितीय वर्ष और स्नातकोत्तर द्वितीय सेमेस्टर के परीक्षार्थियों को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा . इन सभी को बगैर परीक्षा दिए पिछली परीक्षा के अंकों के आधार पर अगली कक्षा या सेमेस्टर में प्रवेश दिया जाएगा.

कोरोना काल के बीच शुरू हुई जगन्नाथ की रथ यात्रा

इसके अलावा कॉलेजों के स्नातक अंतिम वर्ष और स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर के परीक्षार्थियों के पिछले वर्षो में से सर्वाधिक अंक को प्राप्तांक मानकर अंतिम वर्ष/सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम घोषित किए जाएंगे. ऐसे परीक्षार्थी जो अपने अंकों में सुधार करना चाहते हैं, उनके पास परीक्षा देने का विकल्प भी रहेगा. वे आगामी घोषित तिथि पर ऑफलाइन परीक्षा दे सकेंगे. गौरतलब है कि राज्य में अब तक 12,078 मामले सामने आ गए हैं. इनमें से 2342 एक्टिव केस है. 9215 लोग ठीक हो गए हैं और 521 लोगों की मौत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में अब तक कुल 4,40,215 मामले सामने आ गए हैं. इसमें से 1,78,014 पॉजिटिव केस हैं और 2,48,190 मरीज ठीक हो गए हैं और 14,011 लोगों की संक्रमण से मौत हो गई शामिल हैं.

कोरोना महामारी के बीच भगवान जगन्नाथ की रथ यात्रा, पीएम मोदी और शाह ने दी शुभकामनाएं

ये हैं 5 रुपए वाले डॉक्टर, ना क्लिनिक, ना हॉस्पिटल, चबूतरे पर बैठकर करते हैं इलाज

ब्राज़ील में बढ़ा कोरोना का कहर, 24 घंटे में 21 हजार से अधिक मामले

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -