MP में ऑक्सीजन की कमी पर CM शिवराज ने कही यह बात
MP में ऑक्सीजन की कमी पर CM शिवराज ने कही यह बात
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश  में कोरोना का संकट तेजी से बढ़ता चला जा रहा है. वहीं अब इस संकट के बीच अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी हो गई है. इसी को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एक बयान दिया है. अपने बयान में सीएम शिवराज ने प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी नहीं होने देने की बात कही है. जी दरअसल मध्य प्रदेश को पहले महाराष्ट्र से ऑक्सीजन दी जाती थी, लेकिन अब जब वह पर भी कोरोना के मरीज दिन पर दिन बढ़ रहे हैं तो सप्लाई को रोका जा चुका है.

ऐसा होने से एमपी के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी दिखाई दे रही है. इसी को पूरा करने के बारे में सीएम शिवराज ने बात की. जी दरअसल इस समय जबलपुर व आस पास के जिलों में इसकी समस्या अधिक है और इसी समस्या का निदान जनता चाहती है. अब इसी बीच सीएम शिवराज ने एक वीडियो शेयर कर ट्वीट किया है. आप देख सकते हैं इस ट्वीट में सीएम ने लिखा- 'ऑक्सीजन की कमी का विषय महत्वपूर्ण था, इसलिए मैंने व्यवस्थाओं की समीक्षा की. हमारे यहां प्रारंभ में ऑक्सीजन की उपलब्धता केवल 50 टन थी, जिसे बढ़ाकर 120 टन कर दिया गया है. मैं प्रदेश की जनता को आश्वस्त करता हूं कि ऑक्सीजन की कोई कमी नहीं रहेगी.'

आप सभी को बता दें कि मध्य प्रदेश के जबलपुर समेत तकरीबन 15 जिलों में महाराष्ट्र से ऑक्सीजन की सप्लाई की जाती है. अब ऐसे में सरकार अब ऑक्सीजन की आपूर्ति सुनिश्चित करने की कवायद में जुट गई है. वहीं प्रदेश में ऑक्सीजन सप्लाई की निगरानी के लिए सरकार ने आईएएस धनराजू एस को नोडल अफसर बनाया है. अब हाल ही में मिली जानकारी के मुताबिक अगस्त महीने में हर दिन 90 टन ऑक्सीजन की डिमांड रही है, लेकिन इस समय इसकी मांग तेजी से हो रही है. 

कंगना का समर्थन कर खान अभिनेताओं सहित अजय देवगन पर भड़के अभिजीत भट्टाचार्य

छत्तीसगढ़ में जारी हैं कोरोना का कहर, पचास हजार के पार पहुंचा संक्रमितों का आंकड़ा

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर को हुआ कोरोना संक्रमण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -