फसल की बर्बादी पर शिवराज का मरहम
फसल की बर्बादी पर शिवराज का मरहम
Share:

भोपाल : देशभर में बारिश की कमी के चलते किसानों को फसल के उत्पादन की चिंता सताए जा रही है. साथ ही मध्यप्रदेश के बारे में आपको बताये तो राज्य के 22 जिलों में औसत से कम वर्षा हुई है जिसके कारण फसल को नुकसान हो रहा है. लेकिन राज्य के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि फसलों के ख़राब होने पर किसानों की हरसंभव मदद की जाएगी. उन्होंने बताया है कि इस संकट की घडी में सरकार किसानों के साथ ही है. इसके साथ ही शिवराज ने यहाँ यह भी कहा है कि कम वर्षा के कारण पैदा हो रही समस्या से निपटने के लिए जल्द ही कार्य-योजना भी बनाई जाना है.

और इस समस्या से निजात दिलाने का राज्य सरकार का कर्तव्य है. इसके साथ ही शिवराज ने कहा है कि जल्द से जल्द प्रभावित फसल का निरिक्षण भी पूरी ईमानदारी से किया जायेगा, जिसके द्वारा किसानों को इस फसल बीमा योजना का लाभ भी पूरी ईमानदारी से दिया जा सके. साथ ही मुख्यमंत्री ने वर्षा की कमी की समीक्षा भी की है. इसके अलावा उन्होंने बांधो और जलाशयों का निरिक्षण भी किया और सिंचाई के लिए पानी, बिजली और साथ ही खाद-बीज का भी जायजा लिया है.

इस दौरान उन्होंने यह निर्देश भी दिए है कि खाद का वितरण भी ठीक तरह से किया जाना चाहिए और किसानों को किट के प्रति जागरूक भी किया जाये. गौरतलब है कि इस साल मानसून का सीजन काफी कमजोर रहा है और इसके चलते ही मध्यप्रदेश के 22 जिलों में सामान्य से कम, 22 जिलों में सामान्य और साथ ही 7 जिलों में सामान्य से ज्यादा वर्षा देखि गयी है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -