सीएम कमलनाथ ने पीएम मोदी से बाढ़ प्रभावित जिलों के लिए मांगी मदद
सीएम कमलनाथ ने पीएम मोदी से बाढ़ प्रभावित जिलों के लिए मांगी मदद
Share:

नई दिल्लीः इस मानसून में देश में भारी बारिश हुई है। मध्य प्रदेश भी उन राज्यों में शामिल है जहां अत्यधिक बारिश हुई है। भारी बारिश के कारण राज्य के कई जिले भीषण बाढ़ के चपेट में आ गए थे। जिसके कारण भारी पैमाने पर जानमाल को क्षति पहुंची है। इसी सिलसिले में प्रदेश के मुखिया कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भेंट की। इस दौरान उन्होंने पीएम मोदी को राज्य में भारी बारिश और बाढ़ के कारण हुए नुकसान को लेकर एक ज्ञापन सौंपा। सीएम कमलनाथ ने प्रधानमंत्री आवास पर पीएम मोदी से लगभग एक घंटे तक मुलाकात की।

पीएम मोदी को रिपोर्ट सौंपने के बाद उन्होंने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री के साथ राज्य में अत्यधिक बारिश को लेकर चर्चा की। ज्ञात हो कि सीएम कमलनाथ की ये मुलाकात भारी बारिश और बाढ़ के कारण हुए नुकसान की भरपाई के लिए केंद्रीय सहायता की मांग करने के एक दिन बाद हुई। प्रधानमंत्री कार्यालय ने मुलाकात की एक तस्वीर ट्वीट की जिसमें कमलनाथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक ज्ञापन सौंपते हुए दिखाई दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि बाढ़ की वजह से किसान बुरी तरह प्रभावित हुए हैं और उनकी फसल बर्बाद हो गई है, सड़कें क्षतिग्रस्त हो गई हैं, इमारतों और अन्य बुनियादी ढांचे को काफी नुकसान हुआ है। सोयाबीन, मक्का और कपास के उत्पादन में भारी कमी आई है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने आश्वासन दिया कि वह इस पर गंभीरता से विचार करेंगे। माना जा रहा है कि मध्य प्रदेश में आई बाढ़ में लगभग 11 हजार 906 करोड़ रुपये की हानि हुई है।

शेख हसीना से मिले पीएम मोदी, भारत और बांग्लादेश के बीच हुए अहम समझौते

हनीट्रैप केसः उच्च न्यायालय ने सरकार की मंशा पर उठाए सवाल, पूछा यह प्रश्न

आज पीएम मोदी से मुलाकात करेंगी बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना, होगी द्विपक्षीय वार्ता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -