MP: रायगढ़ में हिंसा, कई घर और गाड़ियां फूंकीं
MP: रायगढ़ में हिंसा, कई घर और गाड़ियां फूंकीं
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में एक बार फिर दो समुदायों में हिंसा का मामला सामने आया है। जी दरअसल यह मामला रायगढ़ का है जहाँ जमीनी विवाद को लेकर दो समुदायों में हिंसा(Violence between two communities in Raigad) हुई है। यह मामला बीते बुधवार देर रात का है। वहीँ इस मामले के दौरान मौक पर पहुंची पुलिस पर भी उपद्रवियों ने हमला किया और कई गाड़ियां फूंक दीं। हालाँकि फिलहाल इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। वहीँ दूसरी तरफ रायगढ़ एसपी प्रदीप शर्मा( Rajgarh SP Pradeep Sharma) ने न्यूज एजेंसी ANI को बताया-"करेड़ी गांव में दो गुटों में झड़प हो गई। एक दुकान और 2-3 मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया गया। दो लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत सामान्य है। हमने आंसू गैस का इस्तेमाल कर भीड़ को तितर-बितर किया और स्थिति नियंत्रण में है।"

इसी के साथ पुलिस ने बताया बीते बुधवार रात रायगढ़ के करेली गांव में जमीनी विवाद के बाद मारपीट की घटना हुई थी। इसके बाद गुस्साए दूसरे पक्ष के लोगों ने आरोपी के घर में आग लगा दी। कई मोटरसाइकिलें और अन्य गाड़ियां फूंक दीं। हिंसा के बारे में जानकारी मिलने पर पुलिस बल गांव पहुंचा, तो उपद्रवियों ने उस पर भी हमला कर दिया। एसडीएम और थाना प्रभारी की गाड़ी पर पथराव किया। कहा जा रहा है झगड़े की शुरुआत करेणी गांव के आल्लावेली और मोहन वर्मा के बीच विवाद से हुई। इनके बीच जमीन के लेकर विवाद है।

जी दरअसल आल्लावेली ने मोहन वर्मा के साथ मारपीट कर दी थी और इसके बाद मोहन वर्मा के करीबियों और आल्लावेली के समर्थकों में मारपीट होने लगी। देखते ही देखते मामूली विवाद हिंसा में बदल गया। वहीँ उसके बाद हिंसक भीड़ ने आल्लावेली के घर में आग लगा दी। पुलिस का कहना है हिंसा में दोनों पक्षों के अलावा पुलिसवाले भी घायल हुए हैं। वहीँ दूसरी तरफ होने वाली हिंसा की खबर मिलते ही गांव में पुलिस और प्रशासन के अधिकारी पहुंचे। ऐसे में भीड़ ने उन पर भी हमला कर दिया। इस दौरान हमलावरों ने खिलचीपुर SDM पल्लवी वैद्य, राजगढ़ तहसीलदार और कोतवाली पुलिस की गाड़ी पर भी पथराव किया। इसके बाद राजगढ़ SP प्रदीप शर्मा, कलेक्टर हर्ष दीक्षित, ASP मनकामना प्रसाद समेत आसपास के थाने की पुलिस बल भी तुरंत गांव पहुंची और स्थिति को काबू में किया।

'अब पछताए होत क्या, जब चिड़िया चुग गई खेत…', OBC आरक्षण के फैसले पर कमलनाथ ने साधा CM पर निशाना

प्यार के खुमार में पगलाया युवक....हुआ HIV तो प्रेमिका का कर दिया ये हाल

ज्ञानवापी मस्जिद में दिखा भगवान विष्णु का नाग और ब्रह्मा जी का कमल, कल 12 बजे कोर्ट देगी फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -