भोपाल में किसने खंडित किया शिवलिंग ? हिन्दुओं में आक्रोश, CCTV में दिखा आरोपी
भोपाल में किसने खंडित किया शिवलिंग ? हिन्दुओं में आक्रोश, CCTV में दिखा आरोपी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कुछ उपद्रवी तत्वों द्वारा शिव मंदिर में शिवलिंग को खंडित किए जाने का मामला सामने आया है। यह घटना हनुमानगंज थाना क्षेत्र के छोला इलाके की है। इस घटना का पता उस समय चला, जब सुबह शिवभक्त पूजा करने मंदिर पहुँचे, इसके बाद यह बात पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई। जहाँ इस घटना के बाद लोगों में आक्रोश है, वहीं शिवलिंग तोड़े जाने की सूचना मिलते ही मौके पर पहुँची पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।

जानकारी के मुताबिक, भोपाल के हनुमानगंज थाने के पास छोला रोड पर वीर सावरकर चौक पर पिपलेश्वर महादेव का मंदिर मौजूद है। इस मंदिर में स्थित शिवलिंग को रात में कुछ असामाजिक तत्वों ने पत्थर मारकर तोड़ दिया। बुधवार (3 अगस्त, 2022) की सुबह जब लोग पूजा करने के लिए मंदिर पहुँचे, तो उनके सामने खंडित शिवलिंग था। इसे लेकर क्षेत्र के रहवासियों में आक्रोश है।' वहीं एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक, इस मामले में एक प्रत्यक्षदर्शी का कहना है कि, 'जब सुबह जब मैं घूमने जा रहा था, तो शिव मंदिर में टूटा हुआ शिवलिंग दिखा। जब मैंने पास जाकर देखा, तो शिवलिंग खंडित था और बगल में पत्थर पड़ा हुआ था। इसकी सूचना मैंने फ़ौरन इलाके के लोगों को दी और फिर पुलिस को बताया। लोगों को जैसे ही इस बात का पता चला, तो वे सभी यहाँ जमा हो गए और इलाके में इस घटना के बाद से आक्रोश फैल गया।'

बता दें कि शिव मंदिर में शिवलिंग के खंडित किए जाने की खबर जैसे ही हिन्दू संगठनों को हुई तो विश्व हिंदू परिषद (VHP), बजरंग दल आदि के पदाधिकारियों ने मंदिर पहुँचकर, मंदिर के सामने बैठकर नारेबाजी की। उन्होंने अज्ञात बदमाशों को जल्द से जल्द अरेस्ट करने की माँग की। वहीं भड़के लोगों ने कुछ समय के लिए सड़क जाम भी किया। बता दें कि इस मामले में पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को बताया कि CCTV फुटेज की मदद से आरोपित की शिनाख्त कर ली गई है और जल्द ही उसे अरेस्ट कर लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि हनुमानगंज पुलिस थाने में IPC की धारा 295 (किसी भी वर्ग के धर्म का अपमान करने के इरादे से पूजा स्थल को चोट पहुँचाना या उसे अपवित्र करना) के तहत केस दर्ज किया गया है।

इलाज के बहाने हिन्दू युवती का बलात्कार, नदीम ने वीडियो बनाकर दोस्तों से कराया गैंगरेप

दिनदहाड़े बदमाशों ने जौहरी को मार दी गोली, फिर उठाया ऐसा कदम

वीडियो कॉल पर आत्महत्या की धमकी.., सलाखों के पीछे पहुंचा मनचला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -