मध्य प्रदेश उपचुनाव को लेकर घमासान तेज़, पासा पलटने की तैयारी में कमलनाथ
मध्य प्रदेश उपचुनाव को लेकर घमासान तेज़, पासा पलटने की तैयारी में कमलनाथ
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में विधानसभा उपचुनावों की तैयारियां आरम्भ हो चुकी है. जिसके लिए पूर्व सीएम कमलनाथ भी तैयार है. 24 सीटों पर होने वाले उपचुनावों के लिए उन्होंने एक कोर टीम गठित की है. ये टीम उप चुनाव को किस प्रकार लड़ा जाए इसके लिए रणनीति तैयार करेगी. कमलनाथ की कोर टीम में NP प्रजापति, जीतू पटवारी, सज्जन सिंह, सुखदेव पांसे, सुरेंद्र सिंह बघेल और सुरेश पचौरी को जगह दी गई हैं. 

ये कोर टीम शिवराज सरकार की विफलताओं को जनता के बीच लेकर जाएगी.  कांग्रेस ने कोरोना के बढ़ते संक्रमण और बढ़ते जुर्म को भी मुद्दा बनाने का निर्णय किया है. कमलनाथ  के लिए ये उप चुनाव बहुत मायने रखते हैं. बता दें कि सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद उनके समर्थकों ने इस्तीफा दे दिया था. इससे 22 सीटें रिक्त हो गईं. दो सीटें विधायकों के निधन की वजह से खाली थीं.  24 सीटों पर उप चुनाव होना है जिसे जीत कर कमलनाथ राज्य में उलटफेर करना चाहते हैं. 

आपको बता दें कि इन सीटों में से 16 सीटें ग्वालियर-चंबल इलाके से आती हैं और इस क्षेत्र में सिंधिया का बड़ा प्रभाव देखने मिलता है जबकि 5 सीटें मालवा-निमाड़ और एक एक सीट, शहडोल, भोपाल और सागर संभाग से हैं. आपको बताते दें कि भाजपा की कुशल रणनीति के चलते कमलनाथ सरकार अधिक दिन चल नहीं सकी थी और 15 महीने में ही धराशायी हो गई थी. कांग्रेस के युवा नेता और राहुल गांधी के काफी करीबी माने जाने वाले ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भाजपा का हाथ थाम लिया था. 

Cox and Kings: चार साल में दो भाइयों ने मिलकर की 21000 करोड़ की धांधली, बनाए फर्जी रिकार्ड्स

एक कॉल और खाली हो जाएगा आपका अकाउंट ! SBI ने अपने कस्टमर्स के लिए जारी किया अलर्ट

अक्षय तृतीया के मौके पर चमका सोना, जानें कितना बढ़ा दाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -