एम् पी बोर्ड: आज आएंगे परीक्षा परिणाम, मेरिट वालों को मिलेगा सम्मान
एम् पी बोर्ड: आज आएंगे परीक्षा परिणाम, मेरिट वालों को मिलेगा सम्मान
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा आज कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट घोषित किए जाएंगे. आज सुबह 10.30 मिनिट पर परीक्षा के नतीजे बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mpbse.nic.in पर देख सकते हैं, इसके अलावा mpresults.nic.in पर भी रिजल्ट देखे जा सकेंगे. इस बार एम् पी बोर्ड ने एसएमएस के जरिए भी रिजल्ट देखने की सुविधा दे रखी है. मध्य प्रदेश बोर्ड के अधिकारियों ने परिणामों की सुचारु रूप से घोषणा के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की हैं. 

गौरतलब है कि बता दें इस साल 10वीं की परीक्षाएं 5 मार्च से 31 मार्च तक आयोजित कराई गई थी, जबकि 12वीं की परीक्षाएं 1 मार्च से 3 अप्रैल तक चली थी, पिछले साल दसवीं क्लास का पास परसेंट 49.9 फीसदी और बारहवीं क्लास का पास परसेंटेज 67.8 फीसदी था. मध्यप्रदेश बोर्ड की परीक्षा में 10वीं और 12वीं के करीब 20 लाख छात्रों ने परीक्षा दी है, वहीं इस बार काउंसिलिंग फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एक्जामिनेशन  (सीआईएसई बोर्ड) के अंतर्गत संचालित 10वीं और 12वीं में कुल 300 के करीब स्टूडेंट्स शामिल हुए. इनका रिजल्ट भी मई के तीसरे सप्ताह तक आने की संभावना है.

इसे पहले 9 मई को छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (छत्तीसगढ़ माशिमं) के 10वीं और 12वीं का परीक्षा परिणाम घोषित किया गया था, जिसमें 10वीं में 68.4 फीसदी और 12वीं में 77 फीसदी स्टूडेंट्स पास हुए थे. 10वीं में योगेश चौहान ने 98.33 प्रतिशत अंकों के साथ टॉप किया है, वहीं शिवकुमार पांडेय ने 12वीं में 98.40 फीसदी अंक के साथ टॉप किया है. 

ओडिशा बोर्ड 10th रिजल्ट : इस तरह चेक करें अपना परीक्षा परिणाम

छत्तीसगढ़ बोर्ड : जानिए कब जारी होंगे परीक्षा परिणाम

राजस्थान बोर्ड : खत्म होगा लाखों छात्रों का इंतजार, इस दिन घोषित होगा परिणाम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -