ईवीएम को दोषी ठहराने के मामले में कांग्रेस पर बरसे म.प्र भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह

Dec 03 2018 03:05 PM
ईवीएम को दोषी ठहराने के मामले में कांग्रेस पर बरसे म.प्र भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह

भोपाल. अपने बयानों के कारण सुर्ख़ियो में रहने वाले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व सांसद राकेश सिंह के एक और बयान ने खलबली मचा दी हैं दिए गये बयां में उन्होंने कांग्रेस पर हमला बोला हैं उन्होंने ने कहा कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव में नतीजों से पहले ही अपनी हार स्वीकार कर ली है। उनके पास जनता को देने के लिए कोई जबाव नहीं, इसलिए हार का ठीकरा ईवीएम पर फोड़ने के लिए प्रदेश में स्ट्रांगरूम के सामने कांग्रेसी विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता इस मामले में गलत बयानबाजी कर देश की संवैधानिक संस्थाओं की कार्यप्रणाली पर प्रश्नचिन्ह लगा रहे हैं।

प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा कि कांग्रेस इस विधानसभा चुनाव में बुरी तरह हारने वाली है। यही कारण है की चुनाव परिणाम के बाद अपनी कमियों को छुपाने के लिए ईवीएम पर ठीकरा फोड़ने की भूमिका तैयार कर रही है। हमेशा की तरह कांग्रेस हार के बाद यही बयान देने वाली है कि ईवीएम में गड़बड़ी के कारण कांग्रेस पराजित हुई। कांग्रेस का इतिहास रहा है कि वह हमेशा ही संवैधानिक संस्थाओं पर प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष आरोप लगाकर उनकी गरिमा को भंग करती रहती है। संवैधानिक व्यवस्था के तहत चुनाव आचार संहिता के दौरान सारा कंट्रोल चुनाव आयोग के पास होता है। किसी राजनीतिक दल अथवा सरकार का चुनाव संचालन और अन्य व्यवस्थाओं में कोई दखल नहीं होता।

राकेश सिंह यही नहीं रुके उन्होंने कहा कांग्रेस शायद चुनाव में गड़बड़ियां कराकर ही सत्ता प्राप्त करती रही होगी वही सिंह ने कहा कि अगर ईवीएम में गड़बड़ी है तो पंजाब में कांग्रेस की सरकार कैसे बनी? उन्होंने कहा कि चुनाव के बाद पहले छत्तीसगढ़ इसके बाद मध्य प्रदेश में कांग्रेस कार्यकर्ता और उनके नेता जिस तरह से चुनाव प्रक्रिया पर बयान दे रहे हैं। उससे लगता है कि पांच-छह दशकों तक लगातार सरकारों ने रहने वाली कांग्रेस शायद चुनाव में गड़बड़ियां कराकर ही सत्ता प्राप्त करती रही होगी।

चुनाव से पहले ही तैयार थी कांग्रेस : उन्होंने कहा कि चुनाव से पहले ही मध्यप्रदेश में भाजपा के बनते माहौल को देखकर कांग्रेस ने चुनाव आयोग के विरुद्ध वातावरण बनाना शुरू कर दिया था। कांग्रेस ने चुनाव आयोग पर फर्जी मतदाता सूची जैसे गंभीर आरोप लगाए गए। 

राज ठाकरे ने कहा उत्तर भारतीय अपने नेताओं से सवाल पूछें

ओवैसी के बेटे ने कहा चाय वाले, इतना मारूंगा कि कान से खून निकलने लगेगा

सुर्खियां: ये हैं देश और दुनिया की अब तक की सबसे बड़ी ख़बरें