जल्द ही MP के इन इलाकों में हो सकती है बारिश!
जल्द ही MP के इन इलाकों में हो सकती है बारिश!
Share:

भोपाल: राजधानी भोपाल के अलावा पूरे मध्यप्रदेश में रात का पारा अचानक ही बढ़ चुका है। जी हाँ, दो दिन में ही रात का पारा सामान्य से 5 डिग्री सेल्सियस तक बढ़ चुका है। खबरों के मुताबिक इसी का असर हुआ है कि दो दिन पहले जहां रात में ठंडक हो गई थी, वहीं अब इस समय गर्मी परेशान कर रही है। अब मौसम विभाग का कहना है कि अगले एक-दो दिन में रात का पारा कुछ नीचे आ सकता है। इसी के साथ मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि आने वाले 48 घंटों में प्रदेश के छिंदवाड़ा, सिवनी और मंडला आदि में बारिश हो सकती है।

जी दरअसल मौसम विभाग का कहना है आसमान में बादल छा रहे हैं और ऐसा होने के कारण ही अब उमस और गर्मी बढ़ चुकी है। जी दरअसल भोपाल में दो दिन पहले रात का पारा 19।8 डिग्री सेल्सियस पर आ गया था। आपको बता दें कि यह सामान्य से एक डिग्री सेल्सियस कम था।

ऐसे में अब यह 24 डिग्री सेल्सियस से ज्यादा बढ़ चुका है। वहीँ अगर मौसम वैज्ञानिकों की बात को माना जाए तो आज यानी गुरुवार रात के तापमान में दो डिग्री तक कमी आ सकती है। इसी के साथ तापमान के 22 डिग्री के आसपास रहने की उम्मीद है। ऐसा होने से गर्मी से कुछ राहत जरूर रहेगी। यही हाल इंदौर, ग्वालियर और जबलपुर में भी देखने के लिए मिलेगा। कहा जा रहा है मानसून निर्गमन सीमा अभी भी फैजाबाद, फतेहपुर, नौगांव, राजगढ़, रतलाम, वल्लभ-विद्यानगर और पोरबंदर आदि क्षेत्रों से गुजर रही है।

कैलाश विजयवर्गीय ने इन दो कांग्रेस नेताओं को कहा चुन्नू-मुन्नू, बोले- 'प्रदेश को लूटा है'

बिग बॉस 14: निक्की पर फूटा अली गोनी का गुस्सा, बोले- तुम में तो रिस्पेक्ट नाम की कोई चीज ही नहीं

20 घंटे तक 'फ्रीजर बॉक्स' में बंद रहने के बाद भी जिन्दा निकला बुजुर्ग, डॉक्टर बोल उठे 'चमत्कार'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -