बुधवार से स्कूल वाहन रहेंगे हड़ताल पर
बुधवार से स्कूल वाहन रहेंगे हड़ताल पर
Share:

भोपाल : मध्य प्रदेश में स्कूल वाहन चालक बुधवार से हड़ताल पर है उन्होंने ये फैसला स्वेच्छा से लिया है इस दौरान स्कूल बस और वैन का संचालन पूरी तरह से बंद रहेगा. जिसकी जानकारी मध्य प्रदेश स्कूल वाहन चालक सेवा समिति ने दी.

मध्य प्रदेश स्कूल वाहन चालक सेवा समिति के अध्यक्ष शिव कुमार सोनी का कहना है कि पूरे मध्य प्रदेश से 22950 समिति सदस्य स्वेच्छा हड़ताल पर रहेंगे.जो वाहन चालकों के चरित्र सत्यापन की समस्याओं को लेकर की जा रही है.दरअसल, इंदौर में हुए  दिल्ली पब्लिक स्कूल बस हादसे में चार छात्रों और ड्राइवर की मौत के बाद आरटीओ विभाग ने अपने नियमों में सख्ती कर दी है जिसके चलते सरकार के खिलाफ विरोध के स्वर मुखर हो रहे है.

 गृह एवं परिवहन मंत्री भूपेंद्र सिंह ने राजधानी भोपाल में परिवहन एवं पुलिस अधिकारियों की बैठक ली थी जिसमें उन्होंने अधिकारीयों को निर्देश दिए कि आरटीओ सप्ताह में चार दिन फील्ड में विजिट कर वाहनों की चेकिंग करें. वहीं 30 जनवरी तक विशेष चेकिंग अभियान चलाएं.इसके लिए जिला-स्तर पर जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक और आरटीओ तथा अनुभाग-स्तर पर एसडीएम और एसडीओपी की कमेटी बनाई गई है. 

वहीं स्पीड गवर्नर और जीपीएस गुणवत्तापूर्ण की जांच होने चाहिए. वहीं  वाहन में बैठने वाले बच्चों की संख्या निर्धारित हो. स्कूल वाहनों की गति 40 किलोमीटर प्रति घंटे से अधिक नहीं होना चाहिए, इसके लिए वाहन चालकों को समय-समय पर प्रशिक्षण दिलवाया जाए.

MP में फिर से लौटेगी ठंड

यूपी में धार्मिक स्थलों से आज हटेंगे लाउडस्पीकर

दीपिका का नया अवतारा हुआ रिवील, निभायेंगी पुलिस का किरदार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -