MP में धान खरीदी के संबंध में CM ने की समीक्षा बैठक
MP में धान खरीदी के संबंध में CM ने की समीक्षा बैठक
Share:

भोपाल: मध्यप्रदेश की राजधानी में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता दिखाई दे रहा है। यह कहर अब कम होने का नाम नहीं ले रहा है ऐसे में सभी लोग खुद को बचाने में लगे हुए हैं। वैसे जहां एक तरफ कोरोना का संकट लगातार बढ़ता जा रहा है वहीं दूसरी तरफ अनलॉक 5 के बीच राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमण के खतरे को रोकने के लिए सरकार तमाम कोशिशे कर रही है। अब कोरोना संकट के बीच आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने समीक्षा बैठक की है।

जी दरअसल यह बैठक मुख्यमंत्री शिवराज ने वरिष्ठ अधिकारियों के साथ की और इसमें प्रदेश में धान की खरीदी, किसानों को राशि के भुगतान और उपार्जित धान के भंडारण के संबंध में चर्चा की। इस दौरान उन्होंने वरिष्ठ अधिकारियों को यह निर्देश दे दिए कि धान की खरीदी समर्थन मूल्य पर हो, किसान से एक-एक दाना खरीदा जाए। इसके अलावा उन्होंने कहा धान खरीदी से किसान लाभान्वित हों, उन्हें कोई कठिनाई न आए, इसके लिए सभी व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।

इस बैठक में उन्होने आगे यह भी कहा कि धान की गुणवत्ता का ज़रूर ध्यान रखा जाए लेकिन किसान का हित प्राथमिकता से सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने कहा, किसी भी स्थिति में समर्थन मूल्य से कम राशि किसान को न मिले और उसे बिना परेशानी के उपार्जन प्रक्रिया का लाभ दिया जाए।

राजस्थान: बड़े साबुन निर्माता ग्रुप के 6 ठिकानों पर छापेमारी, टैक्स चोरी उजागर होने की उम्मीद

कोलंबस दिवस पर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रम्प ने की ये घोषणाएं

ट्रम्प ने शुरू की डेमोक्रेट नैन्सी पेलोसी से बातचीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -