हमीदिया अस्पताल की बड़ी लापरवाही, हिन्दू परिवार को सौंपा मुस्लिम महिला का शव
हमीदिया अस्पताल की बड़ी लापरवाही, हिन्दू परिवार को सौंपा मुस्लिम महिला का शव
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित सबसे बड़े सरकारी अस्पताल हमीदिया में प्रबंधन की लापरवाही का हैरान करने वाला मामला प्रकाश में आया है. अस्पताल में दो महिलाओं की मौत कोरोना के उपचार के दौरान हो गई थी. मॉर्च्यूरी में ड्यूटी दे रहे स्टाफ ने मौत के बाद मुस्लिम महिला का शव हिंदू परिवार को सौंप दिया. हिंदू परिवार शव लेकर घर चला गया, परिवार ने हिंदू प्रथा के अनुसार महिला का अंतिम संस्कार भी कर दिया. इस बात का खुलासा तब हुआ, जब मुस्लिम परिवार शव लेने अस्पताल पहुंचा.

इस मामले के सामने आने के बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया है. दरअसल दोनों महिलाओं की मौत उपचार के दौरान हो गई थी. महिलाओं की मौत के बाद अस्पताल प्रबंधन ने दोनों महिलाओं के परिजनों को सूचित किया. मृतक महिलाओं मे एक हिंदू थी और एक मुस्लिम. मृतक हिंदू महिला नजीराबाद की निवासी थी. मृतक के परिजन शव लेने पहले अस्पताल पहुंचे. मॉर्च्यूरी स्टाफ ने बगैर देखे डेड बॉडी उन्हे सौंप दी. परिजन शव को लेकर चले गए और हिंदू रीति रिवाज से अंतिम संस्कार कर दिया.

मॉर्च्यूरी स्टाफ की यह लापरवाही तब सामने आई, जब मुस्लिम परिवार का बेटा अपनी अम्मी की डेड बॉडी को लेने अस्पताल पहुंचा. बहुत देर इंतजार करने के बाद भी उसे डेड बॉडी नहीं दी गई. शव ना मिलने पर जब जांच की गई, तो पता चला कि उसकी मां का शव गलती से हिंदू परिवार को दे दिया गया है और परिवार ने हिंदू रीति रीवाजों के अनुसार शव का अंतिम संस्कार नजीराबाद में कर दिया है. इस बात का पता चलते ही परिवार के पैरों तले जमीन खिसक गई और वो क्रोधित हो गए. परिवार का गुस्सा देख अस्पताल में फौरन पुलिस को बुला लिया गया. मामले के सामने आने के बाद जब हिंदू परिवार को अस्पताल बुलाया गया तो उन्होंने बताया कि कर्मचारियों ने मां का शव दिखाया था और उसके बाद शव को पैक करने के लिए अंदर भेज दिया था. उसी दौरान शव बदल गया होगा. परिवार ने कहा कि कोरोन के दिशानिर्देशों के कारण अंतिम संस्कार करते वक़्त उन्होंने पैक हुई बॉडी को खोला नहीं और उसका वैसे ही अंतिम संस्कार कर दिया.

वहीं, इस घटना के बाद से मुस्लिम परिवार काफी दुखी है. एक तो मां की मौत का गम और फिर उनके अंतिम दर्शन तक नसीब नहीं हो पाए. बेटे को मलाल है कि वो अपनी मां को सुपुर्द-ए-खाक तक नहीं कर सका, किन्तु बेटे का कहना है कि अब वो अपनी अम्मी की राख को दफनाएगा, क्योंकि अब यही एक चारा बचा है.

CAA और NRC के खिलाफ पढ़ा रहा था स्कूल, दर्ज हुआ केस

बड़ी खबर: मार्वल स्टूडियोज संग फरहान अख्‍तर ने शुरू की शूटिंग

देशभर के लिए बड़ी खबर, केवल 5 दिनों का ही है वैक्सीन का स्टॉक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -