चुनाव से पहले 7 तहसीलों के लिए शिवराज ने लिए बड़े फैसले

Sep 18 2018 04:14 PM
चुनाव से पहले 7 तहसीलों के लिए शिवराज ने लिए बड़े फैसले

भोपाल : विधान सभा चुनाव आने वाले हैं और उसके पहले प्रदेश की सरकार ने प्रदेश में कई सारे बदलाव की सोची है जिस प्र वो काम भी शुरू करने जा रही है. इसी सिलसिले में मंगलवार को कैबिनेट में बैठक भी हुई जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान मौजूद थे और उन्होंने कई महत्वपूर्ण प्रस्तावों की बात की है जिस पर उन्होंने अपनी मुहर भी लगाई है. सीएम ने इस बैठक में प्रदेश की सात नई तहसीलों के प्रस्तव को भी मंजूरी है जिस पर काम जल्दी ही शुरू किया जायेगा. 

नन रेप केस में अग्रिम जमानत के लिए केरल हाई कोर्ट पहुंचे बिशप

इस जानकारी में बता दें, कि ये सात तहसील हैं देवरी, खुजनेर, सुठालिया, रन्नोद, झारड़ा, बहादुरपुर और पीथमपुर. इन सभी तहसीलों में काय प्रणाली शुरू की जाएगी. इनके अलावा पहले से चल रही कृषि यंत्रीकरण प्रोत्साहन योजना, परंपरागत खेती विकास योजना को आगे रखने का फैसला किया गया है. ये बैठक काफी अहम थी जिसमें और भी बड़े फैसले लिए गए. साल 2017 में खरीदी गई अरहर को भी मंजूरी दी गई, प्याज भंडारण 2016 में की गई छटनी को अनुमति दी गई, इतना ही नहीं बीस रुपए प्रति क्विंटल प्रति माह के हिसाब से 3 बार के लिए भुगतान को मंजूरी दी गई.

बांग्लादेश और अफगानी शरणार्थियों को नागरिकता देगा पाकिस्तान

सीएम ने आगे इस बैठक में कहा कि इसमें स्वच्छता का मिशन निरंतर बना रहेगा, वहीं संसदीय कार्य विभाग में 12 अस्थाई पदों को निरंतर रखा जाएगा. भोपाल के मेडिकल कॉलेज में किडनी के इलाज के लिए नए पद भी मंजूर कर दिए गए हैं इसके अलावा उद्यानिकी कॉलेज और खुरई में कृषि कॉलेज भी खोले जायेंगे. इसमें खास बात ये रही कि कैबिनेट ने पत्रकार बीमा राशि को 2 लाख से बढ़ाकर 4 लाख रुपए करने का फैसला लिया है जिसके लाभ माता पिता को भी मिलेगा और इससे उनकी काफी सहायता भी होगी.  

खबरें और भी...

अपहरण के बाद किया किशोरी के साथ किया बलात्कार

क्या प्रिया प्रकाश के मुरीद हैं राहुल गाँधी ?