भिंड में भरभराकर गिरी 150 साल पुरानी जेल की दीवारें, 21 कैदी गंभीर रूप से घायल

भोपाल: मध्य प्रदेश के भिंड जिले की जेल में बड़ा हादसा हुआ है. यहां लगभग 150 वर्ष पुरानी जेल की दीवारें भर-भराकर गिर गई हैं. हादसे में 21 कैदी गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे हैं. जानकारी के मुताबिक,  हादसे में बैरक नंबर 7 पूरी तरह धराशाई हो गया है. हादसे के वक़्त बैरक में 64 कैदी मौजूद थे. हादसे के वक़्त जेल में कुल 255 कैदी मौजूद थे. हादसे की सूचना मिलते ही क्लेक्टर सहित तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच गए. हालांकि, हादसे की वजह को लेकर अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है.

वहीं दो कैदियों को उपचार के लिए ग्वालियर रेफर कर दिया गया है. मामले में PWD विभाग की लापरवाही सामने आई है. अधिकारियों ने बताया कि हादसा सुबह 5:10 बजे हुआ. एक सिपाही ने देखा की बैरक क्रमांक 7 का प्लास्टर गिर रहा है. सिपाही ने घटना की सूचना फ़ौरन वरिष्ठ अधिकारियों को दी और बाकी सिपाहियों को भी एकत्रित किया. जैसे ही सिपाहियों ने बैरक खोलने का प्रयास किया, पूरा बैरक भरभराकर नीचे गिर गया. इसके बाद बैरक नंबर 2 की दीवारें भी ढह गईं. हादसे में लगभग 21 कैदी दीवारों के नीचे दब गए. इसके बाद सिपाहियों ने अन्य कैदियों को बैरक नंबर 8 में शिफ्ट किया.

हादसे के बाद जेलर ने बताया कि बीते कुछ दिनों से जेल में पानी टपक रहा था. हादसे चार दिन पहले PWD विभाग को जेल की मरम्मत करने के लिए पत्र भी लिखा गया था. मगर कोई सुनवाई नहीं हुई. जेलर ने आगे बताया कि पहले भी जेल की मरम्मत की जा चुकी है. वहीं जेलर ने किसी भी कैजुअलटी की बात से साफ़ इनकार किया है. सूत्रों के अनुसार, इस जेल की जगह नई जेल का प्रस्ताव भी किया गया था. वर्ष  2008 से नई जेल बन रही है, इसे 2018 तक तैयार होना था. किन्तु अब तक पूरी नहीं हुई है.

इस बैंक के ग्राहकों के लिए अच्छी खबर, मिलने जा रहा है ये बड़ा फायदा

लूटी गई कलाकृतियों की बरामदगी के बाद फिर से खुलेगा इराक में राष्ट्रीय संग्रहालय

'आप जैसे युवाओं पर बड़ी जिम्मेदारी...', ट्रेनी IPS अफसरों से बातचीत में बोले पीएम मोदी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -