आज सवर्णों का भारत बंद, मध्य प्रदेश को बताया सबसे संवेदनशील

Sep 06 2018 08:56 AM
आज सवर्णों का भारत बंद, मध्य प्रदेश को बताया सबसे संवेदनशील

भोपाल : भारत सरकार द्वारा कुछ दीनों पहले एससी/एसटी ऐक्ट में कुछ दिनों पहले  संशोधन किया गया था. इसके विरोध में सवर्ण संगठनों की तरफ से गुरुवार यानी की आज  भारत बंद का ऐलान किया गया है.  इस बंद के चलते सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है. बता दें कि भारत बंद के कारण  मध्य प्रदेश सबसे संवेदनशील बना हुआ है, यहाँ पुलिस और प्रशासन पूरी तरह से चुस्त बने हुए है.

स्वच्छता सुविधाएं के मामले में भारत के स्कूलों में हो रही तेज़ तरक्की

बता दें कि मध्य प्रदेश में मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए स्कूल-कॉलेजों को आज बंद कर दिया गया है. इसके साथ ही पेट्रोल पंप भी आज दिन भर बंद रहेंगे. बता दें कि मध्य प्रदेश में इंटरनेट अभी चल रहा है, लेकिन अगर यहाँ मामला बिगड़ता है तो प्रशासन ने साफ़ किया है कि इंटरनेट भी बंद किया जा सकता है. 

51 साल की उम्र में कैंसर से जिंदगी हार गया संगीत का यह सूरमा

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में एससी-एसटी ऐक्ट को लेकर सबसे बड़ा विरोध हो रहा है. कई केंद्रीय मंत्रियों का घेराव करने के अलावा प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर जूता फेंकने, गाड़ी पर पथराव तथा काले झंडे दिखाए जाने की अनेक घटनाएं भी इसी बीते दिनों सामने आई है. 

कहाँ पड़ेगा बंद का ससर  
देश के अन्य हिस्सों में भी सवर्ण समाज के लोग प्रदर्शन में सड़कों पर उतर सकते हैं.  देश भर के 100 से अधिक संगठनों ने इस भारत बंद का आह्वान किया है. भारत बंद का असर मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, बिहार, राजस्थान, छत्तीसगढ़, दिल्ली, हरियाणा सहित पूरे उत्तर भारत में दिखने की संभावना है.

खबरे और भी...

समलैंगिकता पर आज होगा ऐतिहासिक फैसला

सस्ते में घूम सकते हैं आप देश-विदेश, 4 एयरलाइन्स ने दिए ये ऑफर

हाथों की ऐसी रेखा बताती है आपकी विदेश यात्रा होगी या नहीं

 

 

?