MP में 'लाल आतंक' पर बड़ा एक्शन, मुठभेड़ में दो महिला नक्सली ढेर
MP में 'लाल आतंक' पर बड़ा एक्शन, मुठभेड़ में दो महिला नक्सली ढेर
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश के बालाघाट में हुए एनकाउंटर में पुलिस ने दो महिला नक्सलियों को मार गिराया है. दोनों ही महिला नक्सली मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ की बॉर्डर पर सक्रिय मलाजखंड एरिया कमेटी से संबंधित हार्ड कोर नक्सली बताई जा रही हैं.  दरअसल, बालाघाट जिले के किरनापुर थाने की बोरगांव के जंगल में यह एनकाउंटर शुक्रवार की देर रात शुरू हुआ और शनिवार सुबह तक जारी रहा. जिसमें मारी गई महिला नक्सलियों की शिनाख्त शोभा और सावित्री के रूप में हुई है. दोनों ही पिछले 15 वर्षों से नक्सल दल में सक्रिय थीं.

एनकाउंटर में मारी गई महिलाओं के कब्ज़े से सैनिक बलों से लूटी गई अत्याधुनिक राइफल और अन्य सामान बरामद हुआ है. दोनों महिला नक्सलियों के कब्ज़े से मिले सभी सामान को पुलिस ने जब्त कर लिया है. ये दोनों छत्तीसगढ़ के बस्तर और गढ़चिरौली की निवासी थीं. पुलिस अधीक्षक अभिषेक तिवारी ने जानकारी देते हुए बताया कि हमें सूचना मिली थी लगभग 25 की तादाद में नक्सली बड़ी वारदात को अंजाम देने किरनापुर के बोरगांव में आए हैं. इस सूचना पर हमारी अलग-अलग टीमें मौके के लिए रवाना हुईं. जहां शुक्रवार रात और शनिवार सुबह नक्सलियों के साथ दो बार एनकाउंटर हुआ.

वहीं, नक्सलियों के साथ पुलिस के एनकाउंटर के बाद इलाके में तलाशी अभियान तेज कर दिया गया है. इस एनकाउंटर में और भी नक्सलियों के जख्मी होने या मारे जाने की संभावना है. पुलिस पूरे इलाके को घेर कर व्यापक तलाशी अभियान चला रही है. मारी गई महिला नक्सलियों पर मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ दर्जनों केस दर्ज हैं.

अमेरिकी सीनेट ने किया एनडीएए विधेयक पारित

अमेरिका ने दक्षिण कोरिया के 12 सैन्य स्थलों को वापस करने की दी सहमति

अब भी 7 हज़ार रुपए सस्ता है सोना, जानिए क्या है भाव

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -