शर्मनाक: भूख से तड़प कर मर गया 8 साल का मासूम, उसी परिवार के 5 लोग अब भी अस्पताल में भर्ती
शर्मनाक: भूख से तड़प कर मर गया 8 साल का मासूम, उसी परिवार के 5 लोग अब भी अस्पताल में भर्ती
Share:

नई दिल्ली: पेट की भूख इंसान से कुछ भी करवा सकती है और जब ये बर्दाश्त से बाहर हो जाती है तो, इंसान मौत को गले लगा लेता है. ऐसा ही कुछ मामला मध्य प्रदेश के बड़वानी से प्रकाश में आया है, जहां भूख के कारण एक आठ वर्ष के बच्चे की मौत हो गई. वहीं परिवार के पांच लोग अस्पताल में भर्ती कराए गए हैं, जहां पर अन्य लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है. SDM ने मामले की जांच के आदेश दिए हैं. 

घटना जिले के सेंधवा ब्‍लॉक से सामने आई है, जहां एक परिवार के छह सदस्यों की तबीयत अचानक बिगड़ गई, जिन्हें उपचार के लिए सेंधवा के अस्पताल में भर्ती कराया गया. उपचार के दौरान आठ वर्ष के बच्चे की मौत हो गई. अचानक तबीयत बिगड़ने पर परिजनों का कहना है कि कई दिन से भूखा रहने की वजह से उनकी तबीयत बिगड़ गई. सेंधवा के निवासी इस परिवार की आर्थिक स्थिति बेहद खराब बताई जा रही है. परिवार का गुजारा रोज़ाना मिलने वाली मजदूरी से ही चलता है.

परिवार के रिश्तेदारों का कहना है कि उन्हें सरकारी योजनाओं का फायदा नहीं मिल रहा था. बताया जा रहा है कि गांव के लोगों के माधयम से समय-समय पर उनकी सहायता भी की जाती रही, ताकि कम से कम उसके परिवार को दो समय का भोजन मिल सके. सेंधवा SDM अंशु जावला ने मामले की जांच के लिए गांव में टीम भेजी. जांच रिपोर्ट के बाद ही स्थिति साफ़ हो पाएगी. SDM ने कहा है कि अगर पीड़ित परिवार को सरकारी को योजनाओं का फायदा नहीं मिल रहा है. तो उन्हें योजनाओं का लाभ दिलाया जाएगा. साथ ही मामले में यदि कोई दोषी पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी.

दलहन उत्पादन को बनाए रखना मुश्किल, जाने कारण

DMK प्रमुख स्टालिन की पीएम मोदी से मांग, कहा- तमिल को बनाया जाए राष्ट्रभाषा

डीजीजीआइ ने पकड़ी पान मसाला कंपनी की टैक्स चोरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -