म.प्र. सियासत में बीजेपी को दूसरा झटका, पद्मा शुक्ला के बाद पुष्पराज सिंह हुए कांग्रेस में शामिल
म.प्र. सियासत में बीजेपी को दूसरा झटका, पद्मा शुक्ला के बाद पुष्पराज सिंह हुए कांग्रेस में शामिल
Share:

इंदौर: मध्य प्रदेश विधान सभा चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को एक बड़ा झटका लगा है, रीवा रियासत के महाराज पुष्पराज सिंह एक बार फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए हैं, 10 साल पहले पुष्पराज कांग्रेस से नाराजगी के चलते पार्टी से अलग हो गए थे, उनके पुत्र दिव्यराज सिंह अब भी सिरमौर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा के विधायक हैं. मध्य प्रदेश की राजनीति में पुष्पराज ऐसे दूसरे बीजेपी नेता हैं जिन्होंने कांग्रेस की सदस्यता स्वीकार की है, उनसे पहले कटनी जिले की पद्मा शुक्ला भी भाजपा छोड़ कांग्रेस का हाथ थाम चुकी हैं.

अगर हम सत्ता में आए तो 'गब्बर सिंह टैक्स' ख़त्म कर देंगे - राहुल गाँधी

इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष अपने दो दिवसीय मध्य प्रदेश दौरे के चलते रीवा के सर्किट हाउस पहुंचे थे, यहां उन्होंने कांग्रेस नेताओं से मुलाकात की  और फिर वे पुष्पराज सिंह के घर गए, जहां पुराने गीले-शिकवे मिटाकर राहुल ने उन्हें वापिस अपनी पार्टी में शामिल कर लिया, इस दौरान राहुल के साथ राज्य के कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद थे.

धर्म पर सियासत: मध्यप्रदेश पाने के लिए अब पंडित बने राहुल गाँधी

आपको बता दें कि पुष्पराज सिंह 2008 कांग्रेस से अलग हुए थे. जिसके बाद उन्होंने 2009 का लोकसभा चुनाव समाजवादी पार्टी की तरफ से लड़ा था और फिर वे भाजपा में शामिल हो गए थे. 2013 में उन्होंने फिर कांग्रेस की तरफ से चुनाव लड़ने के लिए सेमरिया से टिकट की मांग की थी, लेकिन कांग्रेस ने उन्हें रीवा और सेमरिया दोनों क्षेत्रों से टिकट देने से इंकार कर दिया था. लेकिन अब कांग्रेस मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह को हराने की हरसंभव कोशिश कर रही है, जिसके चलते वो अपना पुराने साथियों को भी जुटाने में लगी हुई है. 

 खबरें और भी:-

राहुल के हमलों पर सीएम शिवराज ने ली चुटकी

आया चुनाव का मौसम तो केजरीवाल को याद आये भूले हुए अपने

सार्क सम्मेलन से जब चली गईं सुषमा स्वराज, भड़के पाक विदेशमंत्री

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -