मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र को मिला करोड़ों का राहत पैकेज
मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र को मिला करोड़ों का राहत पैकेज
Share:

नई दिल्ली : देश को इस मानसून सीजन के कमजोर रहने के कारण बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ा है. देखने को मिला है कि सूखे जैसी अवस्था के कारण किसानो को भी समस्या हुई है. इस समस्या को देखते हुए हाल ही में केंद्र सरकार के द्वारा मध्यप्रदेश और महाराष्ट्र के लिए सहायता राशि को मंजूरी दी गई है. बताया जा रहा है कि मोदी सरकार के द्वारा जहाँ मध्यप्रदेश के लिए 2033 करोड़ रु की सहायता राशि मंजूर की गई है तो वहीँ महाराष्ट्र के लिए 3050 करोड़ रु की सहायता राशि की मंजूरी मिली है.

मामले में अधिक जानकारी देते हुए आपको बता दे कि सूखा प्रभावित राज्यों को केंद्रीय सहायता प्रदान करने को लेकर समिति की बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह के द्वारा की गई. यहाँ यह भी बताया गया कि समिति के द्वारा राहत दिए जाने को लेकर इन दो राज्यों के नामों पर मुहर लगाई गई. आपको साथ ही इस बात से भी अवगत करवा दे कि यहाँ समिति की बैठक में कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री राधा मोहन सिंह, नीति आयोग के उपाध्यक्ष अरविंद पनगढ़िया, वित्त राज्य मंत्री जयंत सिन्हा, गृह सचिव राजीव महर्षि सहित गृह, वित्त और कृषि मंत्रालय के आला अधिकारी भी मौजूद थे.

लेकिन साथ ही यह भी बताया जा रहा है कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के द्वारा मांगी गई सहायता राशि की आधा फीसदी राशि ही राज्य को मिल पाई है. बता दे कि शिवराज सिंह के द्वारा सरकार से 4,420 करोड़ 39 लाख रू की मांग की गई थी. गौरतलब है कि केंद्र सरकार के द्वारा सूखे को लेकर रिपोर्ट तैयार की गई थी जहाँ बैठक में इन दो राज्यों को लेकर घोषणा की गई.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -