पोषण अभियान में उत्कृष्ट प्रदर्शन के दम पर मध्य प्रदेश ने हासिल किया प्रथम स्थान, दूसरे नंबर पर छत्तीसगढ़

भोपाल: राष्ट्रीय पोषण मिशन में उत्कृष्ट प्रदर्शन पर मध्य प्रदेश को प्रथम और छत्तीसगढ़ को द्वितीय स्थान मिला है. आईसीडीएस और सीएएस इंप्लीमेंटेशन के तहत मध्य प्रदेश को 1 करोड़ रुपए का पुरस्कार दिया जाएगा और वहीं छत्तीसगढ़ को दूसरा स्थान मिलने के लिए 50 लाख का पुरस्कार दिया जाएगा. इसके साथ छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय पुरस्कार से भी सम्मानित किया जाएगा.

छत्तीसगढ़ ने पोषण अभियान की दो अलग-अलग श्रेणियों में पूरे देश में द्वितीय स्थान प्राप्त किया है, जिसके लिए प्रदेश सरकार को 50-50 लाख रुपये और प्रशस्ति पत्र दिए जाएंगे, साथ ही दुर्ग को प्रदेश का श्रेष्ठ जिला चुना गया है. उल्लेखनीय है कि नई दिल्ली के अशोक होटल में आज यानि शुक्रवार को यह पुरस्कार छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश को पुरस्कार दिया जाएगा. 

आपको बता दें कि यह पुरस्कार केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय की ओर से दिया जाता है, जिसके लिए महिला बाल विकास मंत्री स्मृति जुबिन ईरानी पोषण अभियान अवार्ड्स 2019 कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पहुच गई हैं. जहां वह दोनों प्रदेशों को पोषण अवॉर्ड से सम्मानित करेंगी. इस कार्यक्रम में छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय पुरस्कार से भी नवाजा जाएगा. बता दें छत्तीसगढ़ को 2 अलग-अलग श्रेणियों के तहत राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. 

एमएसएमई सेक्टर के लिए सरकार ने किया यह ऐलान

इस कंपनी ने भारत के दो शहरों में 150 लोगों को जॉब से निकाला

तेल कंपनियों ने फिर रोकी एयर इंडिया की तेल आपूर्ति

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -