CM हेल्पलाइन पर शिकायतकर्ता को मिला अभद्र जवाब, अधिकारी बोले- छाती में हैंडपंप गाड़ देंगे
CM हेल्पलाइन पर शिकायतकर्ता को मिला अभद्र जवाब, अधिकारी बोले- छाती में हैंडपंप गाड़ देंगे
Share:

भिंड: मध्य प्रदेश के सीएम हेल्पलाइन पर शिकायतकर्ता को बेतुका जवाब देने के मामले में एक्शन लिया गया है. लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग (PHE) के कार्यपालन यंत्री पी आर गोयल को सस्पेंड कर दिया गया है. वल्लभ भवन भोपाल से गुरुवार को इस बाबत आदेश जारी किया जा चुका है. दरअसल, भिंड के लहार इलाके के अंतर्गत आने वाले राहवली बेहड़ गांव के रहने वाले राहुल दीक्षित ने गांव के एक हैंडपंप के खनन के अधूरे कार्य को लेकर सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की थी. इस शिकायत के निराकरण में PHE विभाग के कार्यपालन यंत्री पी आर गोयल ने जवाब देते हुए शिकायतकर्ता को पागल करार दे दिया.

उन्होंने उसे परिवार सहित मिर्गी का मरीज बताते हुए उसकी ही छाती में हैंडपंप गाड़ने की बात शिकायत के जवाब में लिख दी. मीडिया में आई खबरों पर संज्ञान लेते हुए गुरुवार को भिंड के PHE कार्यपालन यंत्री पीआरगोयल को सस्पेंड करने की कार्रवाई की गई है. जवाब में विभाग की ओर से लिखा गया कि शिकायत करने वाला शख्स पागल है, उसे मिर्गी के दौरे आते हैं. विभाग ने लिखा कि 'हैंडपंप खराब नहीं है इस व्यक्ति का दिमाग खराब है. पूरा महकमा इस बात को जानता है. इस पागल ने हमारे हैंडपंप मैकेनिक के कपड़े फाड़ दिए. अब समय आ गया है कि चीनी युद्ध किया जाए जो गुरिल्ला नीति है. हैंडपंप उखाड़कर शिकायत करने वाले की छाती में गाड़ा जाएगा.'

आपको बता दें कि भिंड के राहवली बेहड़ गांव में 8 महीने पहले PHE विभाग द्वारा सरकारी हैंडपंप लगाए जाने के लिए खनन किया गया था. किन्तु अधिकारियों की लापरवाही की वजह से हैंडपंप का काम अधूरा ही रह गया. 8 महीने बाद भी जब हैंडपंप चालू नहीं हुआ तो गांव के राहुल दीक्षित नाम के एक युवक ने 7 जून को CM हेल्पलाइन पर फ़ोन कर शिकायत दर्ज कराई. एक माह बाद 9 जुलाई को PHE विभाग की तरफ से शिकायत का जवाब भेजा गया.

रेल मंत्री पीयूष गोयल का बड़ा कदम, रेलवे की आय में हो सकती है बढ़ोत्तरी

Air India के बिकने की प्रक्रिया तेज़, विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने दिया बड़ा बयान

असम बाढ़ ने 40 लाख लोगों का जीवन किया प्रभावित, बढ़ा मौत का आंकड़ा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -