अपने 'लाल' को बचाने के लिए कुँए में कूद पड़ी माँ, मदर्स डे पर हुआ दर्दनाक हादसा
अपने 'लाल' को बचाने के लिए कुँए में कूद पड़ी माँ, मदर्स डे पर हुआ दर्दनाक हादसा
Share:

इंदौर: एक मां ने अपने बेटे को बचाने के लिए अपनी जान की बाजी लगा दी।  अपने 6 वर्षीय लाल को झिरिया (कच्चे कुएं) में डूबता देख मां ने भी झिरिया में झलांग लगा दी। हालांकि वो बेटे को नहीं बचा पाई और अपनी भी जान गंवा दी। छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले ग्राम बमोरी में मदर्स डे पर हुई इस घटना ने  ग्रामीणों को हिलाकर रख दिया है। रविवार की शाम को बमोरी के रहने वाले विजय कुमारी तेकाम अपने 6 वर्षीय बेटे आकाश तेकाम के साथ अपने ताऊ सुरेश तेकाम के खेत में बने कुएं में नहाने के लिए गई थी। 

नहाने के दौरान आकाश गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। इस दौरान आकाश ने अपनी मां को पुकारा। अपने बेटे की आवाज सुनते ही मां ने अपने बेटे को बचाने झिरिया में छलांग लगा दी। मां ने अपने बेटे को बचाने की कोशिश की, मगर वह कामयाब नहीं हो पाई और दोनों की डूबने से मौत हो गई। मृतका विजय कुमारी का पति रघुनाथ तेकाम अपनी बेटी आसमा के साथ पड़ोस के ही गांव महोली में आयोजित किए गए लाड़ली लक्ष्मी योजना के कार्यक्रम में गया हुआ था। वापस आने पर घर में मां-बेटे का नहीं पाया तो उसने खोजबीन शुरू की। झिरिया के पास पहुंचने पर पत्नी का शव पानी में देख उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। 

रघुनाथ तेकाम ने फ़ौरन इस बात की सूचना ग्रामीणों और पुलिस को दी थी। सूचना पर अमरवाड़ा पुलिस मौके पर पहुंची थी तथा मृतका विजय कुमारी के शव को बाहर निकाला गया। इसके बाद मासूम की तलाश शुरू कर दी गई थी। पुलिस ने भारी जद्दोजहद के बाद बच्चे के शव को बाहर निकाला। 

3 देशों की यूरोपीय यात्रा के बाद प्रधानमंत्री मोदी पहुंचे नई दिल्ली

दूसरे भारत-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे पीएम मोदी

डेनमार्क में हुआ PM मोदी का भव्य स्वागत, PM मेटे के साथ कई वैश्विक मुद्दों पर हुई चर्चा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -