क़र्ज़ से परेशान होकर अन्नदाता ने लगाई फांसी, सरपंच-सचिव पर पैसे हड़पने का आरोप
क़र्ज़ से परेशान होकर अन्नदाता ने लगाई फांसी, सरपंच-सचिव पर पैसे हड़पने का आरोप
Share:

छतरपुर: मध्य प्रदेश के छतरपुर के अंतर्गत आने वाले नौगांव में एक किसान ने कर्ज से परेशान होकर आत्महत्या कर ली है. नौगांव जनपद क्षेत्र के ग्राम नयेघर सुनाटी के किसान मुन्नीलाल राय ने सरकरी तंत्र के कारण अपने खेत की तलैया के पास पेड़ पर फांसी लगा ली. बताया जा रहा है उसके घरवाले किसी कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए गए थे, उसी दौरान किसान ने यह कदम उठाया.

मृतक के बेटे नीरज राय का कहना है कि उसके पिता ने जनवरी, फरवरी 2020 में पंचायत के जरिए खेत में तलैया का निर्माण कराया था. बेटे का कहना है कि खेत तालाब योजना के तहत किसान को 1.99 लाख रुपए स्वीकृत हुए थे. किन्तु सरपंच और सचिव ने मिलकर वो रुपए हड़प लिए. मृतक के बेटे नीरज का कहना है कि कर्जदार उसके पिता पर दबाव दाल रहा था, जिसके चलते उन्होंने ख़ुदकुशी कर ली. मृतक के बेटे ने यह भी बताया कि किसान ने पंचायतकर्मियों के सामने ख़ुदकुशी करने की बात भी कही थी. लेकिन पंचायत कर्मियों ने उन पर ध्यान नहीं दिया.  

वही पंचायत सचिव मोती लाल यादव इस मामले में अपने आप को पाक-साफ साबित करते दिखाई दिए. सचिव ने कहा कि पंचायत ने खेत तालाब योजना के तहत ही किसान के खेत में तालाब का निर्माण करवाया था. जिसकी राशि किसान द्वारा बताये गए अकाउंट मे भेज दी गई थी. पुलिस ने किसान की आत्महत्या का मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस का कहना है कि तफ्तीश  में जो भी सामने आएगा उसके आधार पर कार्रवाई की जाएगी.

फ्रैंकलिन टेंपलटन को लेकर उलझन बढ़ी, जानें क्या है वजह

भारत के विदेशी मुद्रा भंडार में चमक बरक़रार, लगातार दूसरी बार पहुंचा 500 अरब डॉलर के पार

यहां पर जरूरतमंदों के लिए खाना बांटकर मिटाई जा रही भूख

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -