मध्य प्रदेश: जंगल में लटकी मिली 7 दिन पुरानी लाश, पुलिसकर्मियों ने किया ऐसा काम कि...
मध्य प्रदेश: जंगल में लटकी मिली 7 दिन पुरानी लाश, पुलिसकर्मियों ने किया ऐसा काम कि...
Share:

सागर: मध्य प्रदेश के सागर जिले के सानौधा थाना के अर्न्तगंत आने वाले क्षेत्र आपचंद गुफा के पास गढ़ाकोटा रोड के जगंल में शुक्रवार को एक युवक का शव पेड़ पर फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला. फंदे पर लटकी यह लाश पांच से सात दिन पुरानी लग रही थी. ऐसे में घटना की सूचना देने पर मौके पर पहुंची पुलिस की लापरवाही उस समय सामने आई जब पुलिसकर्मियों ने बिना एफएसएल टीम की मौजूदगी के लाश के ऊपर पहले डिब्बों से पानी डाला और उसके बाद शव को फांसी के फंदे से नीचे उतार लिया.

जबकि नियम के मुताबिक एफएसएल टीम की मौजूदगी के बिना लाश के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं की जा सकती है. ऐसे में अब पुलिस की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो रहे हैं. वहीं पुलिस पर शव के साथ छेड़छाड़ करने के भी आरोप लग रहे हैं. उल्लेखनीय है कि यह मामला भारतीय दंड संहिता धारा 201 और साक्ष्यों के साथ छेड़छाड़ के तहत आता है. वहीं मौके पर जब एफएसएल की टीम पहुंची तो वह भी शव को नीचे उतरा देखकर वापस लौट गई. फिलहाल मृतक युवक की शिनाख्त नहीं हो सकी है. लाश से कुछ दूर एक लोअर भी पड़ा हुआ मिला है. 

मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों का कहना है कि मामला प्रथम दृष्टया ख़ुदकुशी का लग रहा है, परंतु हत्या से भी सीधे तौर पर इनकार नहीं किया जा सकता है.  आपको बता दें कि इस तरह से लाश पर पानी डालने का यह संभवत प्रदेश का पहला मामला है. इस मामले को देखते हुए पुलिस के अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए हैं. 

6 जुलाई राशिफल: इन चार राशिवालों पर होगी धनवर्षा, जानिए क्या कहते हैं आपके सितारे

International Bikini Day : अपने बॉडी शेप के अनुसार चुनें बिकिनी..

इस महीने के अंत तक इंटरनेशनल कोर्ट सुना सकती है कुलभूषण जाधव पर का फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -