मध्यप्रदेश में दर्दनाक हादसा, पति-पत्नी सहित चार लोगों को ट्रक ने रौंदा

भोपाल: सरकार की लाख कोशिशों के बाद भी प्रवासी श्रमिकों का पलायन जारी है. मजदूरों के पलायन करने से सरकारों की व्यवस्थाओं की भी पोल खुल रही है. पैदल ही अपने घर जाने को मजबूर इन श्रमिकों के साथ रोजाना हादसे हो रहे हैं. रविवार को एक बार फिर दर्दनाक हादसे में चार प्रवासी श्रमिकों की मौत हो गई.

ये हादसा मध्य प्रदेश में हुआ जहां एक ट्रक ने सड़क पर चल रहे चार श्रमिकों को रौंद दिया. चारों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई. न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, मध्य प्रदेश के बड़वानी में ट्रक की चपेट में आने से चार मजदूरों की मौत हो गई. मरने वालों में एक प्रवासी श्रमिक और उसकी पत्नी भी शामिल हैं. बताया जा रहा है कि ये मजदूर महाराष्ट्र से अपने गृह जनपद इंदौर आ रहे थे. किन्तु मध्य प्रदेश के बड़वानी में तेज रफ्तार ट्रक ने इन्हें कुचल दिया. इससे पहले भी शनिवार को भी मध्य प्रदेश के गुना में एक सड़क हादसे में छह लोगों की जान चले गई थी.

आपको बता दें कि लॉकडाउन के लगभग 60 दिन बीत जाने के बाद इन मजदूरों के पास सरकारी सहायता नहीं पहुंच पाई है. साथ ही उनकी जमा पूंजी भी ख़त्म हो चुकी है, ऐसे में वह खाने-पीने की चीजों के लिए मोहताज हो गए है. अब उनके पास पैदल ही अपने घरों को जाने का ही विकल्प बचा है.

भूख से तड़प रहे हजारों लोगों की मदद कर चुकी है यह फाउंडेशन

स्वास्थ्यकर्मी की मदद के लिए दक्षिण मध्य रेलवे ने बनाया यह डिवाइस

सोशल मीडिया से पाठकों से जुड़ रहे है लेखक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -