कोरोना संकट में 3000 जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर, अगर मांगें नहीं मानी तो पूरे MP में बंद करेंगे कोविड ड्यूटी
कोरोना संकट में 3000 जूनियर डॉक्टर्स हड़ताल पर, अगर मांगें नहीं मानी तो पूरे MP में बंद करेंगे कोविड ड्यूटी
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में करीब 3,000 जूनियर डॉक्टरों ने अपनी कोरोना ड्यूटी छोड़कर सोमवार को अपनी मांगों को लेकर धरना दिया. जूनियर डॉक्टरों ने मांग की है कि यदि काम करते समय वे कोरोना से संक्रमित होते हैं तो उनका और उनके परिवार के उपचार का खर्च सरकार वहन करे.

एमपी जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अरविंद मीणा ने मीडिया के हवाले से कहा कि उनके सदस्य आउट पेशेंट डिपार्टमेंट्स (OPD), इन-पेशेंट डिपार्टमेंट्स (IPD) और अन्य स्वास्थ्य सुविधाओं पर आज के दिन काम नहीं कर रहे हैं. अरविंद मीणा ने यह भी कहा कि यदि आज शाम तक हमारी मांगों पर सरकार की तरफ से लिखित आदेश नहीं जारी किया जाएगा तो हम 1 जून से राज्य भर में कोरोना ड्यूटी बंद कर लेंगे. जूनियर डॉक्टरों की मांग है कि कोरोना संक्रमितों के उपचार में लगे जूनियर डॉक्टरों के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में बेड रिजर्व रखे जाएं, ड्यूटी के वक्त यदि कोरोना संक्रमित वे होते हैं, तो सही वक्त पर उन्हें उपचार मिल सके.

जूनियर डॉक्टरों की यह भी मांग है कि डॉक्टरों के साथ ही उनके परिवारों का भी उपचार सरकार मुफ्त में वहन करे. डॉक्टरों ने अपनी सैलरी में वृद्धि की भी मांग की है. जूनियर डॉक्टरों का कहना है कि उनके संघ में 6 मेडिकल कॉलेजों के करीब 3,000 सदस्य शामिल हैं, ऐसे में सरकार पर दबाव पड़ना तय माना जा रहा है.

राष्ट्रीय सेना ने शबेले क्षेत्र में अल-शबाब के 100 आतंकवादियों को मार गिराया

कीव मेलोडिस्ट इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में दिखाई जाएगी ये फिल्म

म्यांमार में जून के अंत तक अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के निलंबन का किया गया विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -