कल जारी हो सकती है MP की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव की अधिसूचना

भोपाल: मध्यप्रदेश में 28 विधानसभा सीटों के लिए उपचुनाव संबंधी अधिसूचना कल यानी आने वाले शुक्रवार को जारी हो सकते हैं। इनके जारी होने के साथ ही इन स्थानों पर नामांकनपत्र दाखिले का कार्य प्रारंभ हो जाएंगे। जी दरअसल आधिकारिक सूत्रों का कहना है निवार्चन आयोग की तरफ से विधिवत अधिसूचना शुक्रवार के दिन सुबह के समय जारी हो जाएगी। उसके बाद प्रत्याशी नामांकनपत्र दाखिल कर पाएंगे। बताया जा रहा है यह कार्य 16 अक्टूबर तक चलने वाला है और अगले दिन परचों की छानबीन होगी।

इसी के साथ प्रत्याशियों के नाम वापसी की अंतिम तिथि 19 अक्टूबर हैं और सभी 28 क्षेत्रों में मतदान तीन नवंबर को होगा। अंत में 10 नवंबर को मतों की गिनती कर नतीजे घोषित होंगे। आप सभी को हम यह भी बता दें कि भाजपा ने सभी 28 सीटों के लिए अपने प्रत्याशी घोषित किये हैं और कांग्रेस ने भी ब्यावरा को छोड़कर 27 प्रत्याशी घोषित कर दिए हैं। इसी के साथ बहुजन समाज पार्टी (बसपा) भी चुनावी रण में शामिल है और इस पार्टी ने लगभग दो दर्जन सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए हैं।

आपको बता दें मध्यप्रदेश की 230 सदस्यीय विधानसभा में वर्तमान में 202 विधायक हैं और इनमें भाजपा के 107, कांग्रेस के 88, बसपा के दो, समाजवादी पार्टी का एक और चार निर्दलीय शामिल हैं। ऐसे कुल 230 सदस्यीय विधानसभा में पूर्ण सदन की स्थिति में जादुई आंकड़ा यानी कि बहुमत साबित करने के लिए सदस्यों की न्यूनतम संख्या 116 है।

सामने आई नेहा कक्कड़ की रोका सेरेमनी की तस्वीरें!

हिना खान का फोटोशूट देख भड़के फैंस, कहा- 'बिग बॉस 14 स्क्रिप्टेड है'

एरिक्सन मामला: आखिर क्यों मुकेश अंबानी ने नहीं की थी अनिल अंबानी की वित्तीय सहायता?

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -