कोरोना की मार से 'खाकी' बेहाल, मध्यप्रदेश में 250 पुलिसकर्मी संक्रमित

Aug 02 2020 01:11 PM
कोरोना की मार से 'खाकी' बेहाल, मध्यप्रदेश में 250 पुलिसकर्मी संक्रमित

इंदौर: मध्य प्रदेश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है और अब इस बीमारी को रोकने में फ्रंट लाइन वारियर की भूमिका निभाने वाले पुलिस कर्मचारी भी इसकी चपेट में आते जा रहे हैं। अब तक 250 से अधिक पुलिस कर्मचारी और अधिकारी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं, वहीं एक हजार से अधिक कर्मचारियों को क्वारंटाइन किया गया है।

राज्य में कोरोना लगभग प्रत्येक हिस्से को अपनी चपेट में ले चुका है और यही वजह है कि संक्रमण को रोकने के लिए विभिन्न हिस्सों में लॉकडाउन जैसे कदम उठाना पड़ रहे हैं। कहने की आवश्यकता नहीं है कि इसके पालन की सबसे बड़ी जिम्मेदारी पुलिस बल पर है। सड़कों पर घूमने वालों पर एक्शन लेने से लेकर उन्हें हिदायत देने का काम पुलिस जवानों को करना पड़ रहा है और संदिग्ध मरीजों के संपर्क में आने से पुलिस बल भी कोरोना की गिरफ्त में आ रहा है।

पुलिस विभाग से मिले आंकड़े इस बात का प्रमाण दे रहे हैं कि खाकी पर कोरोना किस कदर कहर बरपाता जा रहा है। राज्य में अब तक 250 से अधिक अधिकारी और कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इतना ही नहीं एक हजार से अधिक अधिकारियों और कर्मचारियों को क्वांटाइन होना पड़ा है। इसका सीधा प्रभाव पुलिस की कार्यक्षमता पर पड़ रहा है।

द कपिल शर्मा शो में सपना संग जमकर थिरके सोनू सूद, यहां देखे वायरल

इज़राइल के पीएम पर भड़के लोग, कर रहे विरोध प्रदर्शन

पूर्वोत्तर भारत में कोरोना का कहर, असम-सिक्किम में महामारी ने मचाई तबाही