सितंबर में कांग्रेस को मिलेगा 'नया' अध्यक्ष, क्या राहुल गांधी को फिर सौंपी जाएगी कमान ?

नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी को सितंबर तक अपना नया राष्ट्रीय अध्यक्ष मिल जाएगा. इस बात की जानकारी कांग्रेस संगठन चुनाव प्राधिकरण के अध्यक्ष मधुसूदन मिस्त्री (Madhusudan Mistry) ने दे दी है. उन्होंने बताया है कि चुनाव को लेकर पार्टी में तैयारियां जोरों शोरों से चल रही है. अभी, पार्टी के अंतरिम अध्यक्ष का पद सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) संभाल रही हैं. पार्टी ने अक्टूबर में ही ऐलान कर दिया था कि अध्यक्ष पद के लिए अगस्त और सितंबर के बीच चुनाव होंगे. सितंबर में मेंबर शिप राइड पूरी हो जाएगी.

मिस्त्री ने जानकारी दी है कि सदस्यता को 31 मार्च तक समाप्त कर दिया जाएगा. उन्होंने बताया कि अध्यक्ष का चुनाव सितंबर तक हो जाएगा, हम वक़्त पर काम समाप्त कर देंगे. कांग्रेस वर्किंग कमेटी के चुनाव को लेकर उन्होंने जानकारी दी कि अध्यक्ष के चुनाव के बाद AICC का सत्र बुलाया जाएगा, जिसमें CWC के चुनाव को लेकर फैसला होगा. उन्होंने पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के नाम पर प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया. 

मिस्त्री ने कहा कि जहां तक अध्यक्ष के रूप में उनके नाम का प्रश्न है, तो मैं किसी एक नाम के संबंध में नहीं बोल सकता. उन्होंने कहा कि यह देखना होगा कि कितने लोग चुनाव लड़ रहे हैं, उसी पर निर्भर करेगा कि चुनाव कैसा रहेगा. CWC ने अक्टूबर में ही बैठक की थी, जिसमें आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारियों सहित कई मुद्दों पर चर्चा की गई थी.

मुसलामानों के बाद अब मोदी सरकार का नया टार्गेट ईसाई .., कांग्रेस नेता चिदंबरम का आरोप

NCP नेता एकनाथ खडसे की बेटी की कार पर बदमाशों ने किया अटैक, जांच में जुटी पुलिस

सचिन पायलट ने बनाया 51 मीटर का साफा बाँधने का अनोखा रिकॉर्ड, कभी लिया था साफा न पहनने का प्रण

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -