मशहूर पेंटर ने 67 बार देखीं माधुरी की फिल्म, जन्मदिन पर जानिए उनकी कुछ दिलचस्प बातें...

हिंदी सिनेमा में अभिनेत्री माधुरी दीक्षित एक बड़ा नाम है. बॉलीवुड की सबसे सफल और खूबसूरत अदाकाराओं में शुमार माधुरी दीक्षित आज अपना 52वां जन्मदिन मना रही है. आज ही के दिन साल 1967 में उनका जन्म मायानगरी मुंबई में हुआ था. उनके माता-पिता उन्हें डॉक्टर बनाना चाहते थे, लेकिन किस्मत को कुछ और ही मंजूर था. हिंदी सिनेमा में कदम रखने के बाद उन्होंने दुनियाभर में खास पहचान बनाई. आइए आज उनके जन्मदिन के खास मौके पर जानते है उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें...

- डिवाइन चाइल्ड हाई स्कूल से पढ़ाई पूरी करने बाद माधुरी ने मुंबई यूनिवर्सिटी से स्नातक की शिक्षा पूरी की थी. 

- ना केवल एक्टिंग बल्कि उन्हें नृत्य में भी महारत हासिल है. नृत्य मे रूचि के चलते माधुरी ने आठ वर्ष का प्रशिक्षण लिया और फिर अपने सशक्त अभिनय और कातिलाना मुस्कान से वे करोड़ों दिलों पर राज करने लगी.

- भारत ही नहीं बल्कि दुनिया के जाने माने पेंटर एमएफ हुसैन भी माधुरी दीक्षित के बड़े प्रशंसक रहे हैं और उन्होंने माधुरी की हिट फिल्म हम आपके है कौन करीब 67 बार देखी थी. वहीं जब एक्ट्रेस ने आजा नचले के साथ कमबैक किया था, तो हुसैन ने पूरा थियेटर ही बुक कर लिया था.

- मशहूर अदाकारा मधुबाला के बाद अगर किसी की मुस्कान का जिक्र किया जाता है तो वो नाम माधुरी दीक्षित का नाम है. 

- माधुरी दीक्षित ने डा.श्रीराम नेने से विवाह किया है, इस कपल के दो बेटे रियान और एरिन नेने है.

- माधुरी ने साल 1984 में ही बॉलीवुड में कदम रख दिया था, उनकी पहली फिल्म अबोध थी. लेकिन यह फिल्म कुछ खास नहीं चल सकी. अनिल कपूर के साथ उनकी फिल्म तेजाब ने उन्हें ख़ास पहचान दिलाई.
 
- माधुरी ने बॉलीवुड को तेज़ाब के साथ ही त्रिदेव, राम-लखन,प्रेम ग्रन्थ, हम आपके हैं कौन, हम तुम्हारे हैं सनम, ये रस्ते हैं प्यार के, दिल तो पागल है, देवदास,बेटा,दिल, राजा, लज्जा, खलनायक,किशन-कन्हैया, घरवाली-बाहरवाली, कोयला और देवदास जैसी कई हिट फ़िल्में दी. 

- माधुरी बॉलीवुड की ऐसी इकलौती अभिनेत्री हैं, जिन्हे पंडित बिरजू महाराज द्वारा फिल्म देवदास के गाने के लिए कोरियोग्राफ किया गया था.

जन्मदिन विशेष : शादी शुदा होने के बाद भी आशा पारेख से प्यार कर बैठे थे आमिर खान के चाचा

'तख्त' में इस बेहतरीन किरदार में नज़र आएंगे विक्की कौशल

B'Day : जब नौकरानी से रेप कर बॉलीवुड में बदनाम हुए शाइनी आहूजा

सलमान खान वेब शो में बनने जा रहे हैं कन्हैया कुमार!

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -