खाते में एक और उपलब्धि, अब इस ख़ास पुरष्कार से भराएगा मधुर का 'भंडार'

Apr 18 2019 05:44 PM
खाते में एक और उपलब्धि, अब इस ख़ास पुरष्कार से भराएगा मधुर का 'भंडार'

हिंदी सिनेमा के जानेमाने फिल्म मेकर मधुर भंडारकर को प्रतिष्ठित मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाना है. प्रति वर्ष 24 अप्रैल को मुंबई में आयोजित होने वाले मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार समारोह में चार बार राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्म मेकर मधुर भंडारकर को सम्मानित किया जाएगा. बता दें कि यह 31वां मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार समारोह होगा. 

भंडारकर को हिंदी सिनेमा में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए विशेष पुरस्कार के लिए इस विशेष सम्मान से सम्मानित किया जाएगा. रीयलिस्टिक सिनेमा के लिए जाने जानें वाले भंडारकर ने कई समीक्षकों द्वारा प्रशंसित और व्यावसायिक रूप से सफल फिल्मों का निर्देशन किया है और उन्हें भारत सरकार द्वारापद्म श्री सहित कई राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मान्यता से भी पूर्व में सम्मानित किया जा चुका है.

आपको जानकारी के लिए बता दें कि मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार दीनानाथ स्मृति प्रतिष्ठान द्वारा दिवंगत गुरु दीनानाथ मंगेशकर की स्मृति में दिया जाता है और यह सिलसिला पिछले 31 सालों से जारी है.मास्टर दीनानाथ मंगेशकर अवार्ड के पहले प्राप्तकर्ताओं में फिल्म फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली, एक्ट्रेस जया बच्चन, एक्टर आमिर खान, दक्षिण के सुपरस्टार स्वर्गीय शिवाजी गणेशन, सरोद वादक उस्ताद अमजद अली खान, दिवंगत गायक भीमसेन जोशी, गायिका आशा भोसले के अलावा पूर्व क्रिकेटर कपिल देव जैसी देश की बड़ी-बड़ी हस्तियां शामिल है. 

 

जून में करेंगे किंग खान धमाका, फैंस के लिए है सरप्राइज

Teri mitti : परिणीति के गाने को सुनकर प्रियंका ने दिया ऐसा रिएक्शन

कलंक की पहले दिन ताबड़तोड़ कमाई, फिर भी जमकर उड़ रहा कलाकारों का मजाक

वरुण का मोटिवेशनल वीडियो वायरल, कलंक के लिए ऐसे बनाया था तगड़ा शरीर